नई दिल्ली अमित शाह ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा के सीएम से की फोन पर बात, अम्फान से निपटने के लिए मदद का आश्वासन दिया

अमित शाह ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा के सीएम से की फोन पर बात, अम्फान से निपटने के लिए मदद का आश्वासन दिया

अमित शाह ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा के सीएम से की फोन पर बात, अम्फान से निपटने के लिए मदद का आश्वासन दिया

नई दिल्ली: महाचक्रवात अम्फान को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक से फोन पर बात की. अमित शाह ने तूफान अम्फान से उत्पन्न होने वाली स्थिति से निपटने के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया. ममता बनर्जी के साथ फोन पर बातचीत में अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की स्थिति का जायजा लिया, जहां 20 मई यानी बुधवार को तूफान अम्फान पहुंचने की आशंका जताई जा रही है. 

न बैंड, न बारात सादगी के साथ हुआ विवाह सम्पन्न, वर और वधु पक्ष ने दिया समाज को सकारात्मक संदेश

ओडिशा में स्थिति की समीक्षा:
तूफान अम्फान की वजह से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए गृहमंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री को हर संभव मदद का आश्वासन दिया. पटनायक के साथ फोन पर अपनी बातचीत में शाह ने ओडिशा में स्थिति की समीक्षा की और उन्हें इससे निपटने के लिए केंद्र सरकार से तमाम आवश्यक सहायता देने का आश्वासन दिया.

20 मई को तूफान ले सकता है विकराल रूप:
मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि तूफान अम्फान 20 मई को बेहद विकराल रूप ले सकता है. इस दौरान पश्चिम बंगाल में दीघा और बांग्लादेश के हतिया द्वीप के बीच तेज गति से गुजर सकता है. अम्फान सोमवार को महाचक्रवात में बदल गया. दो दशक में बंगाल की खाड़ी में यह ऐसा दूसरा प्रचंड चक्रवाती तूफान है.

समुद्री तटों के नजदीक नहीं जाने की दी चेतावनी:
आपको बता दें कि ओडिशा सरकार ने राज्य के तटीय इलाकों से करीब 11 लाख लोगों को बाहर निकालने का काम शुरू कर दिया है. इसी तरह पश्चिम बंगाल में भी तटीय इलाकों में सावधानियां बरती जा रही हैं जो कि अम्फान से निपटने के लिए बेहद जरूरी कदम हैं. लोगों को मछली पकड़ने और अन्य कार्यों के लिए भी समुद्री तटों के नजदीक नहीं जाने की चेतावनी जारी की गई है. 

Rajasthan Corona Updates: राजस्थान में कुल 5 हजार 757 कोरोना संक्रमित, डूंगरपुर में 70 और पाली में 69 पॉजिटिव केस आए सामने 

और पढ़ें