नई दिल्ली साइबर सुरक्षा, राष्ट्रीय सुरक्षा सम्मेलन में मुख्य अतिथि होंगे अमित शाह

साइबर सुरक्षा, राष्ट्रीय सुरक्षा सम्मेलन में मुख्य अतिथि होंगे अमित शाह

साइबर सुरक्षा, राष्ट्रीय सुरक्षा सम्मेलन में मुख्य अतिथि होंगे अमित शाह

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को यहां विज्ञान भवन में साइबर सुरक्षा और राष्ट्रीय सुरक्षा पर आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन में मुख्य अतिथि होंगे. यह जानकारी एक आधिकारिक बयान से मिली.

गृह मंत्रालय (MHA) द्वारा रविवार को जारी बयान में कहा गया है कि देश में साइबर अपराधों की रोकथाम के लिए जन जागरूकता उत्पन्न करने के प्रयासों के तहत गृह मंत्रालय द्वारा सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. सम्मेलन में केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह मुख्य अतिथि होंगे. सोमवार के सम्मेलन से पहले, संस्कृति मंत्रालय के समन्वय में गृह मंत्रालय में भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र (आई4सी) विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में ‘साइबर हाइजीन’ साइबर अपराधों की रोकथाम, साइबर सुरक्षा और राष्ट्रीय सुरक्षा पर 75 स्थानों पर 8 से 17 जून तक 'आजादी का अमृत महोत्सव' के बैनर तले कार्यक्रम आयोजित किए गए.

सम्मेलन में पर्यटन, संस्कृति और पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री जी किशन रेड्डी, गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा के साथ-साथ गृह मंत्रालय, संस्कृति मंत्रालय, राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के वरिष्ठ अधिकारी और विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे. 'आजादी का अमृत महोत्सव' भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में समारोहों की एक श्रृंखला है. सोर्स- भाषा

और पढ़ें