Live News »

अमित शाहः कांग्रेस कुछ भी कहे, कश्मीर को हमसे कोई नहीं छीन सकता

अमित शाहः कांग्रेस कुछ भी कहे, कश्मीर को हमसे कोई नहीं छीन सकता

चेन्नई। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज तमिलनाडु के टूठथुकुड़ी में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। शाह ने अपने संबोधन में कहा कि  मैं आप लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं' कि हमारे अगले 5साल लोगों की भलाई के लिए समर्पित रहेंगे। जैसे एमजीआर और जयललिता की सरकार रहती थी" इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस कुछ भी कहे, कश्मीर को हमसे कोई नहीं छीन सकता है।

वहीं बीजेपी अध्यक्ष ने कांग्रेस के घोषणापत्र पर पलटवार करते हुए कहा कि अपने घोषणापत्र में कांग्रेस ने AFSPA पर विचार करने को कहा है, क्या कांग्रेस सैन्य बलों का मनोबल गिराना चाहती है। तमिलनाडु में जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि हमारे पास केरल से कोई सांसद नहीं था, लेकिन अब हमारे पास केरल से 4 राज्यसभा सांसद हैं। "इस प्रकार,हमने दक्षिण भारत को प्रतिनिधित्व दिया है।"

वहीं उन्होंने कहा कि देश की जनता चाहती है मोदीजी एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनें। शाह ने कहा कि मैं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री को आश्वस्त करना चाहता हूं कि एनडीए की नई सरकार राज्य का सहयोग करने और विकास करने में मदद करने के लिए क्षमतानुसार सबकुछ करेगी। 

और पढ़ें

Most Related Stories

दिल्ली-NCR और जयपुर में भूकंप के झटके हुए महसूस, राजस्थान के अलवर में था भूकंप का केंद्र

दिल्ली-NCR और जयपुर में भूकंप के झटके हुए महसूस, राजस्थान के अलवर में था भूकंप का केंद्र

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR में भूकंप के झटके महसूस किए गए है. 4.5 रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता मापी गई. भूकंप का केंद्र राजस्थान के अलवर जिले में था. राजस्थान में जयपुर, अलवर-बहरोड़ तक भूकंप के झटके महसूस हुए है. शुक्रवार को 7 बजकर 2 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए है. जयपुर में भी भूकंप के हल्के झटके महसूस हुए है. यूपी के भी कई इलाकों में झटके महसूस हुए.

पंजीकृत होमगार्ड में से 35 प्रतिशत को रोजगार, होमगार्ड भर्ती 2020 पर रोक को लेकर हाईकोर्ट में याचिका

जयपुर में भूकंप के झटके:
राजस्थान की राजधानी जयपुर समेत अलवर-बहरोड़ में भूकंप के झटके महसूस किए गए है. जयपुरवासियों ने भी भूकंप के झटके महसूस किए है. कुछ सेकंड के लिए झटके महसूस हुए है.

बीते कुछ दिनों में कई बार भूकंप के झटके:
दिल्ली और इसके आस-पास के इलाकों में बीते कुछ दिनों में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. शुक्रवार को एक बार फिर यहां पर धरती हिली है. इससे पहले गुरुवार को लद्दाख के करगिल में भूकंप के झटके महूसस किए गए. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.5 मापी गई.

जयपुर के 3 हीरा व्यापारी की हत्या प्रकरण: चूरू कोर्ट ने आरोपियों को सुनाई आजीवन कारावास की सजा

लेह से बोले पीएम मोदी, ये धरती वीरों के लिए है, वीर अपने शस्त्र से मातृभूमि की रक्षा करते हैं

लेह से बोले पीएम मोदी, ये धरती वीरों के लिए है, वीर अपने शस्त्र से मातृभूमि की रक्षा करते हैं

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि आपकी वीरता और शौर्य को पूरा देश सलाम कर रहा है. आपकी वीरता गाथाएं चारो तरफ गूंज रही हैं. पीएम मोदी ने कहा ये धरती वीर भोग्या है, वीरों के लिए है. पीएम ने कहा कि हमारा संकल्प हिमालय जितना ऊंचा है. आपका सामर्थ्य आपकी आंखों में नजर आता है. उन्होंने कहा कि आपका साहस उससे भी ऊंचा है जहां आप तैनात हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने भारतीय सैनिकों के पराक्रम की सराहना की. 

VIDEO: बीकानेर में विधायक और CI में हुई तकरार, पानी के कैम्पर से भरी गाड़ी को लेकर आपस में कहासुनी

पीएम मोदी ने जवानों को दी श्रद्धांजलि: 
उन्होंने कहा कि जब देश की रक्षा आपके हाथों में है, आपके मजबूत इरादों में है, तो सिर्फ मुझे ही नहीं बल्कि पूरे देश को अटूट विश्वास है और देश निश्चिंत भी है. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपका ये हौसला, शौर्य और मां भारती के मान-सम्मान की रक्षा के लिए आपका समर्पण अतुलनीय है. जिन कठिन परिस्थितियों में जिस ऊंचाई पर आप मां भारती की ढाल बनकर उसकी रक्षा, उसकी सेवा करते हैं, उसका मुकाबला पूरे विश्व में कोई नहीं कर सकता. इससे पहले लेह के वॉर मेमोरियल हॉल ऑफ फेम पहुंच कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवानों को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद उन्होंने सेना के अस्पताल में घायल जवानों से मुलाकात की. 

पीएम मोदी ने बढ़ाया जवानों का हौसला:
इस दौरान ब्रीफिंग के बाद पीएम मोदी ने जवानों का हौसला बढ़ाया और चीन को कड़ा जवाब देने को कहा. आपको बता दें कि शुक्रवार को जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक लेह पहुंचे, तो नॉर्दन आर्मी कमांडर ने उन्हें पूरे ऑपरेशन की जानकारी दी. इस दौरान लद्दाख, गलवान में बॉर्डर पर चीन के साथ मौजूदा स्थिति को लेकर पीएम को बताया गया. जब पीएम मोदी लद्दाख में जवानों के बीच पहुंचे तो जवानों ने वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारे लगाए, पीएम ने भी जवानों का हौसला बढ़ाया.

मुंबई में पहली बारिश में कई इलाकों में भरा पानी, मौसम विभाग ने दी भारी बारिश की चेतावनी!

मुंबई में पहली बारिश में कई इलाकों में भरा पानी, मौसम विभाग ने दी भारी बारिश की चेतावनी!

मुंबई में पहली बारिश में कई इलाकों में भरा पानी, मौसम विभाग ने दी भारी बारिश की चेतावनी!

मुंबई: महाराष्ट्र के मुंबई में जोरदार बारिश होने की वजह से हाल बेहाल हो गया है. कई इलाकों में पानी भर गया है. पिछले दिनों मुंबई में हल्की-फुल्की बारिश के बाद गुरुवार की आधी रात शहर के कई इलाकों में जोरदार बारिश हुई और पानी भर गया. वहीं शुक्रवार सुबह से एक बार फिर कुछ इलाकों में बारिश हुई जो काफी देर तक चलती रही. मुंबई में शुक्रवार को तेज बारिश का अनुमान है.

चाइल्ड लाइन पुलिस और मानव तस्करी विरोधी सेल की बड़ी कार्रवाई, 24 बाल श्रमिकों को कराया मुक्त

मौसम विभाग ने दी चेतावनी:
मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी देते हुए कहा कि शहर की पुरानी इमारतों को इस बारिश से खतरा हो सकता है. मौसम विभाग ने लोगों को घरों से बाहर निकलने से बचने की सलाह देते हुए कहा है कि अगले एक-दो दिन बारिश की वजह से ट्रैफिक पर भी असर पड़ सकता है.

घरों पर रहने की दी सलाह:
वहीं शहर में भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए मुंबई पुलिस ने लोगों को घर पर ही रहने की सलाह दी गई है. कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में से एक मुंबई में पहले ही पुलिस ने घर से बाहर निकलने के लिए कुछ दिशानिर्देश दिए है. 

राजस्थान हाईकोर्ट ने कोरोना काल की चुनौती को बनाया अवसर, वीसी के जरिए सर्वाधिक केसों की सुनवाई 

देश की पहली कोरोना वैक्सीन 15 अगस्त को हो सकती है लॉन्च

देश की पहली कोरोना वैक्सीन 15 अगस्त को हो सकती है लॉन्च

नई दिल्ली: भारत में तैयार कोरोनावायरस की वैक्सीन को 15 अगस्त पर लॉन्च हो सकती है. भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) की 15 अगस्त तक कोरोना की वैक्सीन लाने की योजना है. इसके लिए वैक्सीन बना रही कंपनी बायोटेक covaxin को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. इसके लिए भारतीय वैज्ञानिकों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. क्लीनिकल ट्रायल में भी तेजी लाई जा रही है. ICMR ने समय पर सभी कार्यवाही पूरा करने को कहा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लेह पहुंचे, नीमू पोस्ट पर अधिकारियों से की बात

7 जुलाई से इस वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल शुरू होगा: 
बता दें कि हाल ही में कंपनी को अपने वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल करने की अनुमति मिली थी.  ICMR के महानिदेशक डॉ बलराम भार्गव ने विभागीय चिट्ठी में कहा है कि 7 जुलाई से इस वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल शुरू होगा जिसमें देरी नहीं होनी चाहिए, जिससे कि 15 अगस्त को इस वैक्सीन को पब्लिक के लिए लांच किया जा सके. इस वैक्सीन को तैयार करने में भारत बायोटेक और ICMR साझेदार हैं. एम्स समेत देश के 13 अस्पतालों को क्लीनिकल ट्रायल (Clinical Trials) में तेजी लाने को कहा गया है. ताकि तय दिन इस टीके को लॉन्च किया जा सके.

क्लीनिकल ट्रायल के लिए 12 संस्थानों का चयन:
वहीं, आईसीएमआर ने देश के पहले स्वदेशी कोविड-19 टीके के क्लीनिकल ट्रायल के लिए 12 संस्थानों का चयन किया है. आईसीएमआर का कहना है कि सरकार की योजना इसे 15 अगस्त तक लॉन्च करने की है. भारत सरकार ने इस पहले स्वदेशी कोविड-19 वैक्सीन का अभी 30 जून को ही ह्यूमन ट्रायल करने की अनुमति दी थी. 

Corona Update: देश में एक दिन में पहली बार 21 हजार के करीब नए केस, 379 लोगों की मौत 

प्री-क्लीनिकल स्टेज में बेहतर परिणाम सामने आया: 
प्री-क्लीनिकल स्टेज में इस दवा का काफी बेहतर परिणाम सामने आया है. इस आधार पर ही कंपनी को कोवाक्सिन का मानव परीक्षण करने की अनुमति दी गई है. ऐसे में अगर इस वैक्सीन का मानव परीक्षण के दौरान ट्रायल सफल रहता है, तो कोरोना के बड़े खतरे को आसानी से निपटा जा सकेगा. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लेह पहुंचे, नीमू पोस्ट पर अधिकारियों से की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लेह पहुंचे, नीमू पोस्ट पर अधिकारियों से की बात

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अचानक भारत-चीन तनाव के बीच जवानों का हौसला बढ़ाने के लिए लेह पहुंचे. यहां उन्होंने लद्दाख के नीमू पोस्ट में थलसेना और वायुसेना के जवानों से मुलाकात की. पीएम मोदी का ये दौरा अचानक था, जिससे हर कोई चौंक गया. जानकारी के अनुसार पीएम के साथ सीडीएस विपिन रावत और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों का काफिला भी है.

Corona Update: देश में एक दिन में पहली बार 21 हजार के करीब नए केस, 379 लोगों की मौत 

सीमा पर अग्रिम मोर्चे नीमू का जायजा लिया: 
पीएम मोदी ने सीमा पर अग्रिम मोर्चे नीमू का जायजा लिया. यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सेना, वायुसेना के अधिकारियों ने जमीनी हकीकत की जानकारी दी. मई महीने से ही चीन के साथ बॉर्डर पर तनाव की स्थिति बनी हुई है. पिछले दो महीने में चीन के साथ सैन्य और डिप्लोमेटिक स्तर पर कई लेवल की बात हो गई है, जिसमें माहौल को शांत करने की कोशिश की गई है. हालांकि, इसमें अभी तक कोई ठोस निर्णय नहीं हो पाया है.

कानपुर में बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग, आठ पुलिसकर्मी शहीद  

चीनी सैनिकों के मनोबल पर पड़ सकता असर:
कहा जा रहा है पीएम मोदी के लेह पहुंचने का असर उन चीनी सैनिकों के मनोबल पर पड़ सकता है जिनके पीछे चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग तैयार नहीं है. क्योंकि 15-16 जून की दरम्यानी रात गलवान घाटी में हुई झड़प के बाद से अबतक चीन ने अपने जवानों की शहादत को माना नहीं है. लेकिन भारत के प्रधानमंत्री ने न सिर्फ अपने जवानों की शहादत को याद किया, बल्कि उनका मनोबल बढ़ाने लेह पहुंच गए.


 

Corona Update: देश में एक दिन में पहली बार 21 हजार के करीब नए केस, 379 लोगों की मौत

Corona Update: देश में एक दिन में पहली बार 21 हजार के करीब नए केस, 379 लोगों की मौत

नई दिल्ली: भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 20,903 नए मामले सामने आए हैं और 379 लोगों की मौत हुई है. नए मामले सामने आने के साथ ही देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 6 लाख 25 हजार 544 हो गई है. कोरोना से मरने वालों की संख्या 18,213 हो गई है.

कानपुर में बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग, आठ पुलिसकर्मी शहीद  

2,41,576 नमूनों का परीक्षण पिछले 24 घंटे में किया गया: 
भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक, देशभर में दो जुलाई तक परीक्षण किए गए नमूनों की कुल संख्या 92,97,749 है. जिनमें से 2,41,576 नमूनों का परीक्षण पिछले 24 घंटे में किया गया. कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा महाराष्ट्र प्रभावित दिख रहा है. इन सबके बीच अच्छी बात ये ही है कोरोना संक्रमित मरीजों के ठीक होने के आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. देश में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 58.24% हो गया है.

देर रात गहलोत सरकार ने जारी की 103 IAS अधिकारियों की तबादला सूची, डीबी गुप्ता को हटाकर राजीव स्वरूप को बनाया मुख्य सचिव 

भारत दुनिया का चौथा सबसे प्रभावित देश:
भारत कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से दुनिया का चौथा सबसे प्रभावित देश है. अमेरिका, ब्राजील, रूस के बाद कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में भारत चौथे स्थान पर है. लेकिन भारत में मामले बढ़ने की रफ्तार दुनिया में तीसरे नंबर पर बनी हुई है. अमेरिका और ब्राजील के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा मामले भारत में दर्ज किए जा रहे हैं.


 

भारत और रूस के बीच बड़ा रक्षा सौदा, भारत को मिलेंगे 12 सुखोई और 21 मिग-29 विमान 

भारत और रूस के बीच बड़ा रक्षा सौदा, भारत को मिलेंगे 12 सुखोई और 21 मिग-29 विमान 

नई दिल्ली: सुरक्षा मामलों को देखते हुए भारत सरकार का बहुत बड़ा फैसला सामने आया है.लद्दाख में चीन के साथ बढ़ते तनाव के बीच भारत सरकार ने वायुसेना की शक्ति बढ़ाने का फैसला किया है. रक्षा मंत्रालाय ने गुरुवार को रूस से 33 नए लड़ाकू विमान प्राप्त करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है, जिसमें 12 नए सुखोई और 21 नए मिग-29 विमान शामिल हैं. यह सौदा करीब 40 हजार करोड़ का बताया जा रहा है. 

पीएम मोदी ने की पुतिन से फोन पर बात:
लद्दाख में चीन के साथ सीमा विवाद के बीच भारत और रूस के बीच रक्षा सहयोग पर बातचीत आगे बढ़ी है. इस पर कोई ब्योरा फिलहाल न देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ फोन पर बात की और उन्हें द्वितीय विश्व युद्ध में जीत की 75वीं वर्षगांठ के समारोह की सफलता और रूस में संवैधानिक संशोधनों के लिए किए गए सफल वोटों के समापन पर बधाई दी. 

म्यांमार में भारी बारिश की वजह से खदान धंसी, 100 से ज्यादा लोगों की मौत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया:
इस दौरान पीएम मोदी और पुतिन द्विपक्षीय संपर्क और परामर्श की गति बनाए रखने के लिए सहमत हुए, जिससे इस वर्ष के अंत में भारत में होने वाले वार्षिक द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जा सके. पीएम मोदी ने द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन के लिए भारत में राष्ट्रपति पुतिन का स्वागत करने के लिए अपनी उत्सुकता व्यक्त की. वहीं रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने भी फोन कॉल के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया और सभी क्षेत्रों में दोनों देशों के बीच विशेष और विशेषाधिकार प्राप्त सामरिक साझेदारी को और मजबूत करने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया. 

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वालों के लिए अच्छी खबर, स्थायी लाइसेंस की ट्रायल के लिए मिल रहा तय समय

रूस के राष्ट्रपति पुतिन से पीएम मोदी ने की बात, द्विपक्षीय संपर्क और परामर्श की गति बनाए रखने के लिए सहमत

रूस के राष्ट्रपति पुतिन से पीएम मोदी ने की बात, द्विपक्षीय संपर्क और परामर्श की गति बनाए रखने के लिए सहमत

नई दिल्ली: लद्दाख में चीन के साथ सीमा विवाद के बीच भारत और रूस के बीच रक्षा सहयोग पर बातचीत आगे बढ़ी है. इस पर कोई ब्योरा फिलहाल न देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ फोन पर बात की और उन्हें द्वितीय विश्व युद्ध में जीत की 75वीं वर्षगांठ के समारोह की सफलता और रूस में संवैधानिक संशोधनों के लिए किए गए सफल वोटों के समापन पर बधाई दी. 

मध्य प्रदेश में हुआ शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार, सिंधिया समर्थकों को मिला मौका 

द्विपक्षीय संपर्क और परामर्श की गति बनाए रखने के लिए सहमत हुए:
इस दौरान पीएम मोदी और पुतिन द्विपक्षीय संपर्क और परामर्श की गति बनाए रखने के लिए सहमत हुए, जिससे इस वर्ष के अंत में भारत में होने वाले वार्षिक द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जा सके. पीएम मोदी ने द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन के लिए भारत में राष्ट्रपति पुतिन का स्वागत करने के लिए अपनी उत्सुकता व्यक्त की. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया:
वहीं रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने भी फोन कॉल के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया और सभी क्षेत्रों में दोनों देशों के बीच विशेष और विशेषाधिकार प्राप्त सामरिक साझेदारी को और मजबूत करने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया. 

Coronavirus Updates: पिछले 24 घंटे में 19148 मामले आए सामने, देश में कुल मरीजों का आंकड़ा 6 लाख के पार 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चार दिवसीय दौरे पर गए थे रूस:
बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 75वीं विक्ट्री डे परेड की बरसी पर 21 जून को रूस के चार दिवसीय दौरे पर गए थे. इस दौरे में राजनाथ सिंह की रूस के उप प्रधानमंत्री युर्य बोरिसव से बात हुई थी. दोनों देशों के बीच रक्षा सौदे में AK-203 असॉल्ट राइफल और का-226टी लाइट यूटिलिटी हेलिकॉप्टर को लेकर भी बात हुई. रिपोर्ट के अनुसार, भारत ने रूस से कहा है कि उसे रक्षा सौदों में अब देरी नहीं करनी है. इस पर रूस ने भारत को आश्वस्त किया है कि वो अगले कुछ महीनों में इसे अंजाम तक पहुंचा देगा.
 

Open Covid-19