मुंबई Amitabh Birthday: आज 79 साल के हुए बच्चन, अपने जीवन के यादगार सफर को लिए फैन्स को कहा शुक्रिया, हमारा बंधन अटूट और दृढ़

Amitabh Birthday: आज 79 साल के हुए बच्चन, अपने जीवन के यादगार सफर को लिए फैन्स को कहा शुक्रिया, हमारा बंधन अटूट और दृढ़

Amitabh Birthday: आज 79 साल के हुए बच्चन, अपने जीवन के यादगार सफर को लिए फैन्स को कहा शुक्रिया, हमारा बंधन अटूट और दृढ़

मुंबई: अभिनेता अमिताभ बच्चन सोमवार को 79 साल के हो गए, उन्होंने कहा कि प्रशंसकों और शुभचिंतकों ने उन्हें जो प्यार दिया है, उसे देखकर वह अभिभूत हो गए हैं. 

बच्चन ने रविवार रात को अपने ब्लॉग पर पोस्ट लिखा और कहा कि हर शुभकामना का जिक्र करना असंभव है, लेकिन अपने प्रशंसकों से मिले संदेश ने उनके दिल को छू लिया है. उन्होंने कहा कि आपकी ढेरों बधाइयां मिलीं, जो स्नेह की गर्मजोशी से भरी हुई हैं. यह उन यादगार यादों से जुड़ा है, जो हम वर्षों से साझा करते रहे हैं इसका बंधन अटूट और दृढ़ है. 

बच्चन भारतीय सिनेमा के सबसे प्रतिष्ठित अभिनेताओं में से एक हैं, जिनके सभी उम्र के प्रशंसक हैं. उन्नीस सौ सत्तर के दशक में ऑन-स्क्रीन एंग्री यंग मैन के रूप में शुरुआत करने, 2000 के दशक की शुरुआत में टेलीविजन में कदम रखने और वर्तमान पीढ़ी के लेखकों और फिल्मकारों की फिल्मों में प्रयोगधर्मी भूमिकाओं के साथ बच्चन दशकों से प्रासंगिक बने हुए हैं. बच्चन ने लिखा कि उनके प्रशंसकों द्वारा भेजे गए प्रत्येक संदेश उनके लिए बहुत मायने रखते हैं. 

इन अवार्डों से सम्मानित हो चुके हैं अमिताभ: 
अभिनेता ने इंस्टाग्राम पर भी अपनी एक तस्वीर पोस्ट कर लिखा कि 80वें साल में प्रवेश. चार बार राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुके अभिनेता ने 2019 में हिंदी सिनेमा में अपने पांच दशक पूरे किए. उसी साल उन्हें राष्ट्रपति भवन में एक विशेष समारोह में भारतीय सिनेमा के प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के से सम्मानित किया गया. साल 1969 में ख्वाजा अहमद अब्बास द्वारा निर्देशित ‘सात हिंदुस्तानी’ से शुरुआत करने के बाद अभिनेता ने ‘जंजीर, ‘दीवार’, ‘शोले’, ‘अग्निपथ’, ‘ब्लैक’, ‘पा’, ‘पीकू’, ‘पिंक’ और ‘गुलाबो सिताबो’ सहित कई फिल्मों में अपने अभिनय के लिए अनगिनत समीक्षकों से प्रशंसा पायी है. काम के मोर्चे पर बच्चन के पास ‘झुंड’, ‘ब्रह्मास्त्र’, ‘मेडे’ और ‘गुड बाय’ जैसी फिल्में हैं. सोर्स-भाषा

और पढ़ें