मकराना में आनंदपाल की पुत्री ने की कांग्रेस के समर्थन में सभा

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/12/02 03:38

मकराना(नागौर)। उपखंड के ग्राम बोरावड़ में रावणा राजपूत समाज द्वारा कांग्रेस प्रत्याशी जाकिर हुसैन के समर्थन में आयोजित सभा की । सभा की अध्यक्षता पुलिस एनकाउंटर में मारे गए सांवराद के आनन्दपाल सिंह की पुत्री योगिता सिंह ने की। विशिष्ठ अतिथि के रूप में मकराना पंचायत समिति प्रधान हिम्मत सिंह राजपुरोहित,रावणा राजपूत समाज के अध्यक्ष सुमेर गुणावती  थे। समाज की ओर से योगिता सिंह का माल्यार्पण कर और साल ओढा कर सम्मान किया । 

वही कांग्रेस प्रत्याशी जाकिर हुसैन गैसावत और प्रधान हिम्मत सिंह राजपुरोहित का भी साफाए पहना कर अभिनन्दन किया। सभा स्थल पर भारी संख्या में विभिन समाज के लोगों की उपस्तिथि को सम्बोधित करते हुए योगिता सिंह ने कहा वसुंधरा सरकार  ने अपने निजी स्वार्थ के लिए अत्याचार और अन्याय किया है। मेरे पिता के खिलाफ एक भी ऐसा आपराधिक मामला नही जिसमे न्यायलय ने उन्हें दोष सिद्ध कर  दिया । वसुंधरा सरकार ने पुलिस प्रशासन की शक्तियों का दुरुपयोग कर उन्हें दवाब में लेकर उन पर कई मुकदमे दर्ज करवाये और फर्जी एनकाउंटर करवाया। उस दुख के समय मे  आज उपस्तिथ 36 कॉम के लीगो ने सांवराद में पहुंच कर हमारा होंसला बढ़ाया और हमे सम्बल दिया । हमारा परिवार आप सभी का आभारी हैं। क्यो की उस दौरान बेवजह  हजारो लोगों को पुलिस ने प्रताड़ित किया उसके बावजूद भी पिता की बरसी पर लगे रक्त दान शिविर में हजारों लोगों ने रक्तदान कर साबित कर दिया कि आनन्दपाल सिंह अपराधी नही था। 

योगिता सिंह ने कहा कि कमल का फूल हमारी भूल। इसकी सजा आज हम सभी भोग रहे हैं। आप धर्म मे जाती को देखे,जाती में धर्म को कभी नही देखे। मेरे पिता पर जेल में गोली चलाई गई थी वह  गोली पिता को बचाने के लिए खाई वह व्यक्ति  जाट समाज का था। इसलिए जातिवाद से राजनीति की जा रही है वह सही नही है। जिस राजपूत समाज के  सहयोग से  भाजपा की सरकार बनी उसी वसुंधरा सरकार और उसके मंत्रियों ने मिलीभगत कर हम पर और आम जन पर जुल्मो सितम ढहाए है । अब सही समय आ गया है । कांग्रेस के सिम्बल हाथ के निशान पर अधिक से अधिक मतदान कर हमारी भूल कमल की फूल को सुधारें । सम्बोधन में हत्यारी,अन्यायकारी ओर अत्याचारी वसुंधरा  सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकने का आह्वान किया तो पंडाल आनन्दपाल सिंह अमर रहे,योगिता सिंह जिंदाबाद, जाकिर हुसैन गैसावत जिंदाबाद,भारत माता की जय के नारों से गुंजायमान हो उठा। 

सभा को प्रधान हिम्मत सिंह राजपुरोहित और कांग्रेस प्रत्याशी जाकिर हुसैन गैसावत ने सम्बोधित करते हुए योगिता को अपनी बेटी बताते हुए हर दुख सुख में हमेशा साथ खड़े रहने का भरोसा दिलाया। वसुंधरा सरकार द्वारा किये गए अत्याचारों की  निंदा करते हुए अहंकारी सरकार बताते हुए कहा कि आनंदपाल को सत्ता में बैठे मंत्रियों और पुलिस प्रशासन ने जबरन झुटे मुकदमे दर्ज कर परेशान किया गया और फर्जी एनकाउंटर कर उसकी हत्या करवा दी गई।  

उसके बाद भी आनन्दपाल परिवार पर पुलिस और सरकार का अत्याचार जारी है। आनन्द पाल कभी अपराधी नही हो सकता यह बात उसी समय प्रमाणित हो गई जब उसकी मृत्यु पर राजपूत समाज के साथ सर्व समाज के लाखों लोगों की उपस्तिथि  ने सरकार के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया। सभा को गीता सोलंकी, सुमेर सिंह, सहित रावणा राजपूत समाज के कई नेताओं पदधिकारियों ने भी सम्बोधित किया। इससे पहले बोरावड़ चौराहे से योगिता सिंह व कांग्रेस प्रत्याशी जाकिर हुसेन गैसावत का  गाजे बाजे के साथ स्वागत किया और जलसे के रूप में सभा स्थल तक पहुंचाया।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in