पोर्ट ब्लेयर अंडमान के सांसद ने पोर्ट ब्लेयर से शहीद द्वीप के बीच हेलीकॉप्टर सेवा फिर से शुरू करने की मांग की

अंडमान के सांसद ने पोर्ट ब्लेयर से शहीद द्वीप के बीच हेलीकॉप्टर सेवा फिर से शुरू करने की मांग की

अंडमान के सांसद ने पोर्ट ब्लेयर से शहीद द्वीप के बीच हेलीकॉप्टर सेवा फिर से शुरू करने की मांग की

पोर्ट ब्लेयर: केंद्र शासित प्रदेश अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के सांसद कुलदीप राय शर्मा ने प्रशासन से पोर्ट ब्लेयर और शहीद द्वीप के बीच हेलीकॉप्टर सेवा फिर से शुरू करने का अनुरोध किया है.

अन्य द्वीपों के लिए हेलीकॉप्टर सेवा मरीजों, वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांगों सहित आम जनता के लिए बेहद फायदेमंद:

सांसद कुलदीप राय शर्मा ने इस संबंध में अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के मुख्य सचिव को एक पत्र भी लिखा है, जिसमें उन्होंने उल्लेख किया कि बड़ी संख्या में शहीद द्वीप (तत्कालीन नील द्वीप) के लोगों ने पोर्ट ब्लेयर और शहीद द्वीप के बीच हेलीकॉप्टर सेवा को सप्ताह में कम से कम दो बार फिर से शुरू करने की मांग की है. इसको लेकर लोगों ने सांसद से संपर्क भी किया है. कांग्रेस नेता ने कहा कि अन्य द्वीपों के लिए हेलीकॉप्टर सेवा मरीजों, वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांगों सहित आम जनता के लिए बेहद फायदेमंद है और इसलिए शहीद द्वीप के लिए भी ऐसी सुविधा की आवश्यकता है और इसे शुरू किया जाना चाहिए.

उन्होंने कहा कि कई वरिष्ठ नागरिक जो नौका से यात्रा करने में असमर्थ हैं, उनके लिए चिकित्सा, आधिकारिक और कानूनी उद्देश्यों के लिए हेलीकॉप्टर के जरिए पोर्ट ब्लेयर की यात्रा करना लाभकारी एवं आरामदायक होगा.

ऐसे लोग पोर्ट ब्लेयर नहीं आ पा रहे हैं क्योंकि शहीद द्वीप के लिए फिलहाल कोई हेलीकॉप्टर सेवा नहीं है. सांसद ने कहा कि यह हेलीकॉप्टर सेवा आम लोगों के अलावा पर्यटकों और व्यापारियों के लिए भी आवश्यक है जो शहीद द्वीप की स्थानीय अर्थव्यवस्था में योगदान करते हैं. सोर्स-भाषा   

और पढ़ें