नई दिल्ली: एंड्रयू स्ट्रॉस ने चुनी अपनी ऑल टाइम XI, केवल 1 भारतीय खिलाड़ी को किया शामिल

एंड्रयू स्ट्रॉस ने चुनी अपनी ऑल टाइम XI, केवल 1 भारतीय खिलाड़ी को किया शामिल

एंड्रयू स्ट्रॉस ने चुनी अपनी ऑल टाइम XI, केवल 1 भारतीय खिलाड़ी को किया शामिल

नई दिल्ली: इंग्लैंड (England) के दिग्गज बल्लेबाज एंड्रयू स्ट्रॉस  (Andrew Strauss) ने अपनी पंसदीदा ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन (All Time Playing XI) का चुनाव किया है. एंड्रयू स्ट्रॉस जिन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी और कप्तानी से से इंग्लैंड टीम को कई मुकाबले जितवाए हैं. उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाड़ियो पर सबसे ज्यादा भरोसा जताया है. 

प्लेइंग इलेवन में 4 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शामिल:
एंड्रयू स्ट्रॉस की प्लेइंग इलेवन में 4 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शामिल हैं. एंड्रयू स्ट्रॉस ने अपनी ऑलटाइम प्लेइंग इलेवन में टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर ना के बराबर भरोसा जताया है. एंड्रयू स्ट्रॉस ने अपनी टीम में केवल 1 भारतीय खिलाड़ी को चुना है. क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) एंड्रयू स्ट्रॉस की ऑल टाइम इलेवन में जगह बनाने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं. एंड्रयू स्ट्रॉस की टीम में सचिन तेंदुलकर नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं.

एंड्रयू स्ट्रॉस की टीम में इंग्लैंड के केवल 2 खिलाड़ी शामिल:
एंड्रयू स्ट्रॉस की टीम में सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि उन्होंने अपनी टीम में इंग्लैंड के केवल 2 खिलाड़ियों को शामिल किया है. ऐसा कम ही मौकों पर देखने को मिला है कि किसी इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी ने अपनी ऑलटाइम फेवरेट टीम में इंग्लिश खिलाड़ियों पर ना के बराबर भरोसा जताया हो. एंड्रयू स्ट्रॉस की टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) हैं.

कुछ इस तरह से नजर आती है एंड्रयू स्ट्रॉस की ऑल टाइम इलेवन टीम: मार्कस थ्रेस्कोटिक, एलेस्टर कुक, जस्टिन लैंगर, जैक्स कैलिस, सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, एडम गिलक्रिस्ट (विकेटकीपर), शेन वॉर्न, मॉर्नी मोर्कल, ग्लेन मैक्ग्रा, शोएब अख्तर.

और पढ़ें