हरियाणाः अनिल विज ने लोगों को चेताया, कहा- कोविड नियमों का पालन करें या और पाबंदियों के लिए तैयार रहें

हरियाणाः अनिल विज ने लोगों को चेताया, कहा- कोविड नियमों का पालन करें या और पाबंदियों के लिए तैयार रहें

चंडीगढ़: राज्य के कुछ इलाकों में लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन की खबरों पर हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मंगलवार को लोगों से कहा कि वे सभी कोविड संबंधी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करें अन्यथा और पाबंदियों के लिए तैयार रहें.

लोगों के सहयोग के बिना सफल नहीं हो सकते कोविड रोकने के उपायः
लोगों से राज्य में लॉकडाउन के नियमों को लागू करवाने में अधिकारियों की मदद का अनुरोध करते हुए विज ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया कि वायरस को रोकने के लिए हम लोगों द्वारा किए जा रहे सख्त उपाय लोगों के सहयोग के बिना सफल नहीं हो सकते. उन्होंने कहा कि कई लोगों की जान जा चुकी है जबकि कई अन्य संक्रमण की चपेट में हैं, लोगों को बहुत जरूरी न होने पर घरों से बाहर नहीं निकलना चाहिए. कोविड-19 के मामलों में तेजी से हो रही वृद्धि को रोकने के उपाय के तहत हरियाणा सरकार ने पूरे प्रदेश में तीन मई से 10 मई (सुबह पांच बजे तक) लॉकडाउन लगाया है.

विज ने की लोगों से कोविड संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपीलः
स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने राज्य के लोगों से कहा कि मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन करने जैसे सभी कोविड संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन करें, अन्यथा सरकार और सख्त पाबंदियां लागू करने के लिए बाध्य होगी. विज की चेतावनी उन खबरों के बीच आई जिनमें कहा गया था कि राज्य के कुछ इलाकों में लोग अब भी लॉकडाउन के आदेशों को पालन नहीं कर रहे और स्थिति की गंभीरता को नहीं समझ रहे.
सोर्स भाषा

और पढ़ें