चंडीगढ़ हरियाणा के हर प्रमुख अस्पताल में पोस्ट कोविड देखभाल केंद्र खोले जाएंगे :अनिल विज

हरियाणा के हर प्रमुख अस्पताल में पोस्ट कोविड देखभाल केंद्र खोले जाएंगे :अनिल विज

हरियाणा के हर प्रमुख अस्पताल में पोस्ट कोविड देखभाल केंद्र खोले जाएंगे :अनिल विज

चंडीगढ़: हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमण मुक्त हो गए लेकिन परेशानियों का सामना कर रहे मरीजों के लिए सोमवार से राज्य के हर प्रमुख अस्पताल में पोस्ट कोविड देखभाल केंद्र उमंग खोले जाएंगे. विज ने फोन पर पीटीआई-भाषा को बताया कि ये विशेष केंद्र संक्रमण मुक्त हो चुके मरीजों में कोविड के बाद की जटिलताओं को देखेंगे और डॉक्टर जरूरी इलाज की सलाह देंगे.

उन्होंने कहा कि उमंग नाम के ये विशेष क्लीनिक राज्य के सभी बड़े सरकारी अस्पतालों में खोले जाएंगे. मंत्री ने कहा कि ऐसे अस्पतालों में इन केंद्रों के लिए एक समर्पित कमरा आरक्षित किया जाएगा. इन क्लीनिकों में मनोवैज्ञानिक, फिजियोथेरेपिस्ट और योग शिक्षकों सहित डॉक्टर ड्यूटी पर रहेंगे. विज ने कहा कि सभी इंतजाम कर लिए गए हैं और सोमवार से इन केंद्रों को शुरू कर दिया जाएगा.

स्वास्थ्य मंत्री ने इससे पहले वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कोविड-19 की समीक्षा बैठक में हिस्सा लिया था. उपायुक्तों और प्रशासनिक सचिवों के साथ बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने की. एक सरकारी बयान के मुताबिक, बैठक के दौरान, अधिकारियों ने खट्टर को बताया कि राज्य में पात्र लोगों को कोविड रोधी टीके की 51 लाख से अधिक खुराकें लगाई जा चुकी हैं. 

और पढ़ें