लखनऊ Mumbai इमारत ढहने की घटना में मारे गए UP के लोगों के परिजन को सहायता का ऐलान

Mumbai इमारत ढहने की घटना में मारे गए UP के लोगों के परिजन को सहायता का ऐलान

Mumbai इमारत ढहने की घटना में मारे गए UP के लोगों के परिजन को सहायता का ऐलान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुंबई में हाल ही में एक इमारत ढहने की घटना में मारे गए उत्तर प्रदेश के लोगों के परिजन को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है.

50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी: 
मुख्यमंत्री ने बृहस्पतिवार को सिलसिलेवार किए ट्वीट में कहा कि मुंबई के कुर्ला क्षेत्र में इमारत ढहने की घटना में हुई जनहानि अत्यंत हृदय विदारक है. दु:ख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजन के साथ हैं. हादसे में मारे गए उत्तर प्रदेश के लोगों के परिवार को राज्य सरकार की तरफ से दो-दो लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी.

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार घायलों के समुचित उपचार के लिए महाराष्ट्र सरकार के साथ लगातार संपर्क में है. मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए यदि उनके परिजन शव को उत्तर प्रदेश लाना चाहते हैं, तो उसकी समुचित व्यवस्था राज्य सरकार द्वारा की जाएगी.

लोगों ने अपने फ्लैट किराए पर दे दिए:
गौरतलब है कि मुंबई के उपनगर कुर्ला की ‘नाइक नगर को-ओपरेटिव सोसायटी’ में बनी तीन मंजिला इमारत सोमवार देर रात ढह गई थी. इस घटना में 19 लोग मारे गए थे और 15 अन्य घायल हो गए थे. मुंबई पुलिस ने इस सिलसिले में कुछ फ्लैट मालिकों के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है. इमारत को बृहन्मुंबई महानगर निगम ने रहने के लिहाज से खतरनाक करार दिया था, लेकिन इसके बावजूद कुछ लोगों ने अपने फ्लैट किराए पर दे दिए थे. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें