जयपुर VIDEO: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बड़ी घोषणा, शहीद कुलदीप सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपए देने की घोषणा

VIDEO: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बड़ी घोषणा, शहीद कुलदीप सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपए देने की घोषणा

जयपुर: राजस्थान सरकार की ओर से शहीद कुलदीप सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपए देने की घोषणा की गई. स्क्वॉड्रन लीडर कुलदीप सिंह कुन्नूर में हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए थे.कुलदीप सिंह झुंझुनूं के घरड़ाना खुर्द गांव के रहने वाले थे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह बड़ी घोषणा की हैं.

आपको बता दें कि तमिलनाडु के नीलगिरी क्षेत्र के कुन्नूर के जंगल में हुए हेलिकॉप्टर हादसे में जान गंवाने वालों में राजस्थान के झुंझुनूं जिले के सिंघाना के निकट घरडाना खुर्द के कुलदीप सिंह भी शामिल हैं. कुलदीप सीडीएस बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर के कॉ पायलट और स्क्वाड्रन लीडर थे.

गौरतलब है कि हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए झुंझुनू के कुलदीप सिंह राव के अंतिम संस्कार में शनिवार को शामिल होने जन सैलाब उमड़ा. क्षेत्र के लोग शहीद को अंतिम सलाम करने, उनकी शहादत को नमन करने उनके पैतृक गांव घरडाना खुर्द में उमड़ पड़े. अंतिम सफर में उनके साथ हजारों युवा भारत माता के जयकारे लगाते हुए चले. शहीद की पत्नी ने मुखाग्नि दी. इससे पहले शहीद कुलदीप सिंह की पार्थिक देह हेलीकॉप्टर के जरिए दिल्ली से झुंझुनूं हवाई पट्टी पर पहुंची. यहां शहीद को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

हैलिकॉप्टर हादसे में ये हुए शहीद
1. CDS बिपिन रावत
2. रावत की पत्नी मधुलिका
3. ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर
4. लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह
5. विंग कमांडर पीएस चौहान
6. स्क्वॉड्रन लीडर के सिंह
7. जेडब्ल्यूओ दास
8. जेडब्ल्यूओ प्रदीप ए
9. नायक गुरसेवक सिंह
10. नायक जितेंद्र कुमार
11. लांस नायक विवेक कुमार
12. लांस नायक साई तेजा
13. हवलदार सतपाल

और पढ़ें