Live News »

यूपी में फिर सवालों के घेरे में एक और भाजपा नेता, शारीरिक शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा लापता

यूपी में फिर सवालों के घेरे में एक और भाजपा नेता, शारीरिक शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा लापता

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश में कुलदीप सिंह सेंगर के बाद एक और भाजपा नेता सवालों के घेरे में आ गए हैं. शाहजहांपुर के एसएस लॉ कॉलेज में छात्राओं के शारीरिक शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा पिछले तीन दिन से लापता है. जिसको लेकर लापता छात्रा के माता-पिता ने पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई है और इसके लिए कॉलेज के निदेशक और भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद को दोषी ठहराया है. 

छात्रा ने वीडियो जारी कर लगाए गंभीर आरोप:
दरअसल यह कॉलेज पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद का है. हाल ही में कॉलेज की एलएलएम की छात्रा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर पीएम मोदी और सीएम योगी से न्याय की गुहार लगाई थी. इस वीडियो में पीड़िता ने स्वामी पर गंभीर आरोप लगाया था. वीडियो में उसने कहा कि संत समाज का एक बहुत बड़े नेता ने मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी है. वो कहता है कि वो पुलिस, डीएम को जेब में रखता है. मेरे पास उस संन्यासी के खिलाफ साक्ष्य हैं. उसने कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर दी है. 

और पढ़ें

Most Related Stories

यूपी: जमीन पर बिस्तर लगाकर सो रहे परिवार पर बंदरों ने गिराई दिवार, मां समेत 4 बच्चों की मौत

यूपी: जमीन पर बिस्तर लगाकर सो रहे परिवार पर बंदरों ने गिराई दिवार, मां समेत 4 बच्चों की मौत

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में एक बड़ा हादसा होने से पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. यहां कमरे के बाहर सो रहे परिवार पर बंदरों ने दीवार गिरा दी. चार बच्चों और मां दीवार के मलबे की चपेट में आने से मौत हो गई. वहीं एक घायल बच्चे को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई. 

Rajasthan Political Crisis: ऑडियो में मेरी आवाज नहीं,किसी भी तरह की जांच के लिए तैयार- गजेंद्र सिंह शेखावत 

जमीन पर बिस्तर लगाकर सोया हुआ था परिवार: 
यह हादसा उस समय हुआ जब आज सुबह 6 बजे पूरा परिवार घर के आंगन में जमीन पर बिस्तर लगाकर सोया हुआ था. लोगों की माने तो दीवार बंदरों के हिलाने की वजह से गिरी थी. कोतवाली इलाके के वजिद खेल मोहल्ला निवासी शबनम के पति की मौत हो चुकी है. शबनम अपने बच्चों के साथ पिता अल्ताफ के साथ रहती थी. 

10 मिनट पहले ही एक बच्चे के दूसरी जगह उठकर जाने से बची जान: 
बतायाजा रहा है कि हादसे के ठीक 10 मिनट पहले ही एक बच्चे के दूसरी जगह उठकर जाने से उसकी जान बच गई. सूचना मिलने पर आलाधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर हादसे के बारे में जानकारी लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी. गुरुवार की रात मां ने अपने बच्चों को कमरे के बाहर जमीन पर सुला दिया था. मां भी उनके पास सो गई. 

VIDEO: माकपा विधायक बलवान पूनिया की प्रेसवार्ता, कहा- चुनी हुई सरकार गिराने का पाप कर रही भाजपा 

पीड़ित परिवार को चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता का ऐलान:
मुख्यमंत्री योगी की ओर से पीड़ित परिवार को चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता का ऐलान किया गया है. जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि घटना को सीएम के संज्ञान में लाया गया था. परिवार बेहद गरीब है, इसलिए उनसे आर्थिक मदद के लिए भी अपील की गई थी. 

शाहजहांपुर के डीएम ने लि‍या गुरु जी बनने का निर्णय, ड्यूटी पूरी करने के बाद ऑनलाइन दे रहे बच्चों को ज्ञान

शाहजहांपुर के डीएम ने लि‍या गुरु जी बनने का निर्णय, ड्यूटी पूरी करने के बाद ऑनलाइन दे रहे बच्चों को ज्ञान

शाहजहांपुर: देशभर में कोरोना वायरस का प्रकोप फैलने से पिछले करीब दो महीने से पूरा प्रशासन अमला दिन-रात जुटा हुआ है. संक्रमण को रोकने के लिए तमाम चुनौतियों के बावजूद भी जिले के प्रशासनिक मुखिया ने उन बच्चों की भी फिक्र की जोकि घर में खाली बैठे थे. जी हां, हम बात कर रहे हैं शाहजहांपुर के डीएम इंद्र विक्रम सिंह की जिन्होंने बच्चों को शिक्षा देने लिए ऑनलाइन क्लास शुरू की है. डीएम को टीचर के तौर पर देखकर बच्चे भी बेहद खुश हैं और डीएम का शुक्रिया अदा करते नहीं थक रहे हैं. वहीं जिले के साथ पूरे राज्यभर में डीएम द्वारा उठाए गए इस कदम की प्रशंसा की जा रही है. 

लॉकडाउन में ये DM दे रहे हैं ऑनलाइन ...

विषयों का ज्ञान कराने के लिए पढ़ा रहे नए-नए टॉपिक: 
डीएम इंद्र विक्रम सिंह ड्यूटी पूरी करने के बाद शाम को अपनी एक ऑनलाइन पाठशाला शुरू करते हैं. जिसके जरिए वो बच्चों को हर दिन विषयों का ज्ञान कराने के लिए नए-नए टॉपिक पढ़ाते हैं. डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने भारत का संविधान, सुमित्र नंदन पंत की नौका विहार, मैथिलीशण गुप्त की कैकेई का अनुताप, कवितावली वन पथ पर व कबीर के दोहे ऑनलाइन पढ़ा चुके हैं.

shahjahanpur DM Indra Vikram singh Start online classes for class ...

कई अफसर अलग-अलग विषयों को पढ़ा रहे: 
डीएम ने बताया कि लॉकडाउन में स्कूल के बच्चे ना ही कोचिंग जा पा रहे हैं और ना ही स्कूल. इसी को ध्यान में रखते हुए यूट्यूब पर शाहजहांपुर ऑनलाइन पाठशाला अकाउंट शुरू किया गया है. जिस पर जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी महेंद्र सिंह तंवर सहित कई अफसर अलग-अलग विषयों की पाठशाला के जरिए बच्चों को पढ़ा रहे हैं. इस पाठशाला में विशेष तौर पर जिलाधिकारी कक्षा 9वीं, 10वीं और 11वी के बच्चों को पढ़ा रहे हैं.

Shahjahanpur DM teaching Indian Constitution to children on YouTube

तैयार की परिकल्पना:
डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने मुख्य विकास अधिकारी महेंद्र सिंह तंवर के साथ मिलकर अप्रैल के पहले सप्ताह में ऑनलाइन पाठशाला की परिकल्पना तैयार की. उनके कहने पर जिला विद्यालय निरीक्षक शौकीन सिंह यादव ने यूट्यूब चैनल तैयार कराया. इसके बाद अन्य अधिकारियों से बात कर डीएम ने कहा कि पढ़ाई के दौरान अधिकारी जिस विषय में माहिर थे, वही बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाएं. उसके बाद 11 अप्रैल से यह क्रम अनवरत जारी है.   

 ...शिशिर अवस्थी की रिपोर्ट

 

शाहजहांपुर में बड़ा सड़क हादसा, दो टेंपो के ऊपर ट्रक पलटने से 15 लोगों की मौत

शाहजहांपुर में बड़ा सड़क हादसा, दो टेंपो के ऊपर ट्रक पलटने से 15 लोगों की मौत

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में आज एक बड़ा सड़क हादसा हो गया. शाहजहांपुर के रोजा के जमूका तिराहे पर दो टेंपो के ऊपर ट्रक के पलट जाने से 15 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं. घटनास्थल पर पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी पहुंचे और बचाव और राहत कार्य शुरू किया गया. 

सीएम योगी ने दिए निर्देश:
दुर्घटना को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया है और जिला प्रशासन को निर्देश दिया है कि वे घायलों को चिकित्सा सुविधा और उचित मुआवजा प्रदान करें। वहीं इससे पहले 12 अगस्त को बदायूं के आलापुर इलाके में ट्रक पलटने से भीषण सड़क हादसा हो गया जिसमें कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई थी. इसी तरह 28 जुलाई को उन्नाव रेप केस की पीड़िता और उसके वकील भी सड़क हादसे का शिकार हो गए. 

Open Covid-19