खेल के मैदान की एक और जोड़ी अब बनेगी 'जीवनसाथी'

Naresh Sharma Published Date 2018/09/26 09:45

जयपुर। खेल के मैदान की एक और जोड़ी अब जीवनसाथी बनने जा रहे हैं। जी हां भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल और पी कश्यप इस साल दिसंबर में शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। खबर है कि 28 वर्षीय साइना 16 दिसंबर को शादी करने जा रही हैं। उनकी शादी में बेहद नजदीकी लोग ही शामिल होंगे। हालांकि जानकारी ये है कि शादी का जश्न 21 दिसंबर को एक बड़े रिसेप्शन पार्टी में सेलिब्रेट किया होगा।

ऐसा लग रहा है जैसे देश में खेलों के मैदान से ही जीवनसाथी बनने का वक्त चल रहा है। नया नाम आया है साइना नेहवाल और पी कश्यप का। एक दशक का प्यार अब शादी के बंधन में बंधने जा रहा है। शहनाईयां बजने की तैयारियां अंदरखाने चल रही है और सब कुछ ठीक रहा, तो 16 दिसंबर को ये दोनों एक-दूसरे हो जाएंगे। दोनों खिलाड़ियों से जुड़े नजदीकी लोगों ने बताया कि दोनों का परिवार शादी की तैयारियां कर रहा है। उन्होंने डेट फाइनल कर ली है। 16 दिसंबर के लिए तैयारियां चल रही हैं।

साइना-कश्यप ने छुपा कर रखा प्यार

कश्यप ने 2014 में कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था और वे लगातार यह कहते आए हैं कि साइना सिर्फ उनकी दोस्त और प्रैक्टिस पार्टनर हैं। लेकिन उनके करीबी लोगों को पता हैं कि दोनों एक-दूसरे को कितना पसंद करते हैं। दोनों की मुलाकात 2005 में तब हुई थी जब उन्होंने गोपीचंद से ट्रेनिंग लेनी शुरू की थी। साइना 20 बड़े खिताब जीतकर जहां भारतीय बैडमिंटन की सुपरस्टार बन चुकी हैं, वहीं कश्यप भी पुरुष वर्ग में दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। जब साइना 2014 में विमल कुमार से ट्रेनिंग लेने के लिए बेंगलुरु में शिफ्ट हो गईं, तो लोगों ने सोचा कि उनकी रिलेशनशिप खत्म हो गई है। लेकिन कश्यप व साइना में मुलाकात का सिलसिला लगातार जारी रहा। माना जाता है कि यही वजह है कि कश्यप से शादी करने के लिए ही साइना हैदराबाद लौट आईं। साइना और कश्यप के प्यार के चर्चे पिछले कई सालों से गाहे-बगाहे चलते रहे हैं. हालांकि, दोनों ने खुलकर कभी इस बात की पुष्टि नहीं की और न ही कभी अपने रिश्ते के होने से इनकार किया।

बैडमिंटन के कोर्ट से दूसरी जोड़ी

साइना-कश्यप हाल के वक्त में भारत में खिलाड़ियों के बीच हुई शादी के किस्से में एक और नया अध्याय जोड़ेंगे। दीपिका पल्लीकल व दिनेश कार्तिक, इशांत शर्मा व प्रतिमा सिंह, पहलवान गीता फोगाट व पवन फोगाट और साक्षी मलिक व सत्यवर्त  इनमें से कुछ नाम हैं। बैडमिंटन के क्षेत्र के सुपरकपल की सूची में इंडोनेशिया के सुसी सुसांति व एलन बुदिकुसामा, चाइना के लिन डैन व जी जिंगफैंग, ब्रिटिश जोड़ी क्रिस व गैबी ऐडकॉक, भारत की मधुमिता गोस्वामी व विक्रम सिंह बिष्ट, सैयद मोदी व अमीता कुलकर्णी के नाम है। अब इस सूची में साइना और कश्यप के नाम भी आ जाएंगे। बैडमिंटन के कोर्ट से शादी के बंधन में बंधने वाली यह दूसरी जोड़ी होगी। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक की शादी भी खेलों की दुनिया में चर्चित रही थी। साइन और कश्यप से पहले ज्वाला गुट्टा और चेतन आनंद शादी के बंधन में बंधने वाली पहली भारतीय बैडमिंटन जोड़ी थी। हालांकि, यह शादी टिक नहीं पाई और शादी के 6 साल बाद ही दोनों एक दूसरे से अलग हो गए।
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

5 राज्यों में कांग्रेस को मिली बढ़त पर राहुल बोले...

धौलपुर जेल से कैदी का वीडियो वायरल
Big Fight Live | \'सियासी गलियारों में आज क़यामत की रात | 10 DEC, 2018
मतगणना से पहले सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर एडिशनल डीसीपी से खास बातचीत
रिजर्व बैंक के गर्वनर उर्जित पटेल ने दिया इस्तीफा
विजय माल्या के प्रत्यर्पण पर आज आ सकता है बड़ा फैसला
संसद सत्र हंगामेदार रहने के आसार
प्रधानमंत्री कार्यालय के PRO जगदीश ठक्कर का निधन
loading...
">
loading...