हमीरपुर अनुराग ठाकुर बोले, महबूबा की तालिबान से जुड़ी टिप्पणी भारत विरोधी और बेतुकी 

अनुराग ठाकुर बोले, महबूबा की तालिबान से जुड़ी टिप्पणी भारत विरोधी और बेतुकी 

अनुराग ठाकुर बोले, महबूबा की तालिबान से जुड़ी टिप्पणी भारत विरोधी और बेतुकी 

हमीरपुर (हिप्र): केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती के उस बयान को भारत विरोधी और बेतुका करार दिया है जिसमें उन्होंने जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा बहाल करने की मांग करते हुए अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जे का हवाला दिया था. ठाकुर ने यहां रविवार रात संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया कि पीडीपी और उसके सहयोगी सत्ता से बाहर होने और अगस्त, 2019 में अनुच्छेद 370 हटाये के कारण परेशान चल रहे हैं. सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भाजपा की सरकार में विकास के मार्ग पर अग्रसर हैं.

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूबा ने शनिवार को कहा था कि केंद्र सरकार को अफगानिस्तान से सबक लेना चाहिए जहां तालिबान ने सत्ता पर कब्जा कर लिया और अमेरिका को भागने पर मजबूर किया. महबूबा मुफ्ती ने साथ ही सरकार से जम्मू-कश्मीर में बातचीत करने और 2019 में रद्द किए गए विशेष दर्जे को वापस करने का आग्रह किया. अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा सत्ता पर कब्जा करने का जिक्र करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने केंद्र को हमारी परीक्षा नहीं लेने की चेतावनी दी और सरकार से अपने तरीके सुधारने, स्थिति को समझने और अपने पड़ोस में क्या हो रहा है वह देखने के लिए कहा. अनुराग ठाकुर ने महबूबा के बयान को भारत विरोधी और बेतुका करार दिया.

उन्होंने कहा कि पीडीपी और उसके साथियों को समझना चाहिए कि अतीत में हुआ वो अब नहीं दोहराया जाएगा और दोनों केंद्र-शासित प्रदेश अब विकास के रास्ते पर चल रहे हैं तथा भारत के आदर्श राज्य बनेंगे. भाजपा की हिमाचल प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सुरेश कश्यप, राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर और राज्य सरकार की उप मुख्य सचेतक कमलेश कुमारी भी ठाकुर के साथ संवाददाता सम्मेलन में मौजूद थीं. खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि नई शिक्षा नीति में खेलों को प्राथमिकता दी जाएगी और खिलाड़ियों को हर तरह की आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएंगी. (भाषा) 

और पढ़ें