मुंबई Kaali के अलावा यह फिल्में भी बना चुकी हैं हिंदू देवी देवताओं का मजाक, बैन करने की हुई थी मांग

Kaali के अलावा यह फिल्में भी बना चुकी हैं हिंदू देवी देवताओं का मजाक, बैन करने की हुई थी मांग

Kaali के अलावा यह फिल्में भी बना चुकी हैं हिंदू देवी देवताओं का मजाक, बैन करने की हुई थी मांग

मुंबई : हाल ही में डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली (Kaali) के पोस्टर को लेकर जमकर बवाल मच रहा है.  यह डॉक्यूमेंट्री फिल्म डायरेक्टर लीना मणिकमेकलई (Leena Manimekalai) की है, जिसके पोस्टर में काली मां को सिगरेट पीते और हाथ में LGBTQ का झंडा लिए दिखाया गया है.  इस पोस्टर पर जमकर बवाल हो रहा है फिल्म को बैन करने की मांग की जा रही है. हालांकि काली यह पहली फिल्म नहीं है, जिसमें हिंदू देवी देवताओं का मजाक बनाया गया हो, इससे पहले भी कहीं प्रोजेक्ट विवादों में आ चुके हैं. 

लूडो (Ludo)

अनुराग बसु (Anurag Basu) की फिल्म लूडो ओटीटी पर रिलीज हुई थी. इस फिल्म के एक सीन में नाटक करने वाले तीन लोग ब्रह्मा विष्णु महेश के रूप में दिखाई दे रहे थे. यही नहीं एक सीन में भगवान शिव और महाकाली गाड़ी को धक्का लगा रहे थे. 

तांडव (Tandav)

सैफ अली खान (Saif Ali Khan)की इस फिल्म में भी हिंदू देवी देवताओं का अपमान देखा गया था. इसके कुछ सीन में भगवान शिव का अवतार लिए कुछ लोगों की वेशभूषा पर जमकर सवाल उठाए गए थे. 

पीके (PK)

2014 में आई आमिर खान (Aamir Khan) और अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) की फिल्म को लेकर भी जमकर बवाल हुआ था. इस फिल्म में भगवान शिव का शुरू किया हुआ एक व्यक्ति डर के मारे इधर-उधर भागता हुआ दिखाई दिया था. 

ए सूटेबल ब्वॉय (A Suitable Boy)

इस सीरीज का एक सीन को मंदिर के प्रांगण में फिल्माया गया था जो अश्लील था. इस फिल्म पर लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप भी लगाया गया था.

सेक्सी दुर्गा (Durga)

इस फिल्म के टाइटल को लेकर जमकर बवाल मचा था. मां दुर्गा के नाम के साथ सेक्सी शब्द उपयोग किए जाने पर इसे गलत बताया गया था. विरोध के बाद इस फिल्म का टाइटल बदलकर दुर्गा कर दिया गया था. 

लक्ष्मी बॉम्ब (Laxmii)

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म के टाइटल को लेकर जमकर बवाल मचा था. माता लक्ष्मी के नाम के साथ बॉम्ब शब्द इस्तेमाल करने के बाद इसका जमकर विरोध किया गया था. जिसके बाद फिल्म का टाइटल बदल कर रख लक्ष्मी रख दिया गया.

और पढ़ें