आर्मी जवान ने Social Media के जरीए युवति को फंसाया, शादी का झांसा देकर कई दिनों तक करता रहा दुष्कर्म

आर्मी जवान ने Social Media के जरीए युवति को फंसाया, शादी का झांसा देकर कई दिनों तक करता रहा दुष्कर्म

आर्मी जवान ने Social Media के जरीए युवति को फंसाया, शादी का झांसा देकर कई दिनों तक करता रहा दुष्कर्म

जयपुर: आर्मी के जवान ने एक यु​वति को शादी का झांसा देकर कई दिनों तक रेप करने का मामला सामने आया है. युवति की रिर्पोट के बाद आरोपी को रोहतक से गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि आरोपी ने सोशल मीडिया की साइट शादी डॉट कॉम से युवति से दोस्ती बढ़ाई थी और लगातार उसे शादी करने का झांसा देता रहा था.

शादी करने से ​किया मना, गांव में 6 दिना पूर्व की शादी:
पुलिस ने दिनेश पुत्र जयभगवान निवासी मकान नंबर 284, सांपला, रोहतक हरियाणा को गिरफ्तार किया है. युवति के अनुसार आरोपी जयपुर में आकर कई दिनों तक उसके साथ दुष्कर्म करता रहा. उसने बाद में शादी करने से मना कर दिया और पश्चिम बंगाल चला गया. युवती के फोन भी रिसीव करने बंद कर दिए. इतना ही नहीं 6 दिन पहले ही उसने किसी अन्य युवती से गांव में शादी भी कर ली. दुष्कर्म का मामला दर्ज होने पर पुलिस ने आरोपी को रोहतक से गिरफ्तार किया है.

आर्मी 877 एटी बटालियन में कांस्टेबल के पद पर कार्यरत है आरोपी दिनेश:
मामले को लेकर डीसीपी साउथ हरेंद्र महावर ने बताया कि मुहाना पुलिस ने दिनेश पुत्र जयभगवान निवासी मकान नंबर 284, सांपला, रोहतक हरियाणा को गिरफ्तार किया है.  आरोपी दिनेश आर्मी 877 एटी बटालियन में कांस्टेबल के पद पर कार्यरत है. 22 अप्रैल को एक युवती ने जयपुर के मुहाना थाने में दिनेश के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी. जिसमें युवती ने बताया कि उसने शादी डॉट कॉम पर परिजनों ने उसकी प्रोफाइल डाली थी. जनवरी 2021 में दिनेश ने प्रोफाइल देखकर शादी के लिए संपर्क किया था. वह युवती के घर जयपुर आ गया. वहां पर दोनों के बीच में बातचीत हुई. युवती के साथ मोबाइल पर बातें शुरू कर दी. वह कई दिनों तक जयपुर में रुका था. तब उसने युवती को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया. इसके वह युवती को शादी करने का वादा करके जयपुर से चला गया.

पुलिस जांच में सामने आया है कि दिनेश पहली बार जयपुर में आया तो 4 दिनों तक रुका था. जयपुर में पहली बार आने पर ही उसने युवती को शादी का झांसा देकर कई बार दुष्कर्म किया. इसके बाद दोबारा 3 दिनों के लिए आया. तब भी उसने युवती के साथ दुष्कर्म किया. युवती से फोन पर लगातार बातें करता रहा. इसके बाद वह पश्चिम बंगाल के सिलीगुडी में चला गया. वहां पर जाने के बाद युवती ने उससे शादी करने की बात पूछी. तब दिनेश ने उससे शादी करने से मना कर दिया.

युवति पहूंची आरोपी के रोहतक घर पर, किया बवाल:
युवती ने उसे कई बार फोन भी किए. बाद में उसने फोन भी रिसीव करने बंद कर दिए. इतना ही नहीं युवती उसके गांव सांपला कला रोहतक में भी चली गई. वहां पर इनके बीच में शादी की बात को लेकर विवाद भी हुआ. पुलिस थाने में भी युवती ने रिपोर्ट दी थी. बाद में युवती ने समझौता कर राजीनाम कर लिया. इसके बाद फिर युवक ने उसके फोन नहीं उठाए. तब परेशान होकर युवती ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किए जाने का मामला दर्ज करा दिया. जांच में पता लगा कि युवक ने किसी दूसरी युवती से 6 दिन पहले ही 18 जुलाई 2021 को शादी भी कर ली है. पुलिस ने मामले की जांच करते हुए आरोपी के मोबाइल की लोकेशन निकाली. इसके बाद टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.
 

और पढ़ें