Uttar Pradesh: गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की झूठी सूचना देने वाला गिरफ्तार

देवरिया: दिवाली पर प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर को आतंकवादियों द्वारा बम से उड़ाने की झूठी सूचना देने के आरोप में 20 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि आरोपी ने बुधवार को आपात नंबर 112 पर फोन पर किया और खुद को वरिष्ठ पुलिस अधिकारी प्रद्युम्न बताया. क्षेत्राधिकारी यश त्रिपाठी ने कहा कि उसने बताया कि वह बीआरडी मेडिकल कॉलेज के पास है और छह से सात लोग इलाज के बहाने अस्पताल पहुंचे हैं लेकिन वे आतंकवादी हैं और दिवाली पर गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की साजिश रच रहे हैं. जांच के दौरान आरोपी की पहचान देवरिया जिले में कोतवाली थाना के मेहड़ा पुरवां निवासी अनंत गुप्ता के तौर पर हुई.

क्षेत्राधिकारी के अनुसार, पुलिस फोन करने वाले के घर पहुंची और पाया कि उसने कथित हमले के बारे में झूठी सूचना दी थी जिसके बाद उसे बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया गया. कोतवाली के निरीक्षक अनिल तिवारी की शिकायत पर गुप्ता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए (धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 153 बी (राष्ट्रीय एकता पर प्रतिकूल प्रभाव डालने वाले लांछन, आरोप) के तहत मामला दर्ज किया गया है. सोर्स- भाषा