Live News »

ओवैशी का पीएम मोदी पर पलटवार, कहा-गाय के नाम पर हत्या हो तब कान खड़े होने चाहिए

ओवैशी का पीएम मोदी पर पलटवार, कहा-गाय के नाम पर हत्या हो तब कान खड़े होने चाहिए

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने आज प्लास्टिक के इस्तेमाल को खत्म करने की मुहिम की शुरुआत की. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में कुछ लोगों के कान पर अगर ऊं या गाय शब्द पड़ता है तो उनके बाल खड़े हो जाते हैं. वहीं पीएम के इस बयान पर एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम के इस बयान पर पलटवार किया है. 

ओवैसी ने कहा कि गाय हमारे हिंदू भाइयों के लिए एक पवित्र जानवर है, लेकिन संविधान में लोगों को जीवन और समानता का अधिकार दिया गया है, मुझे उम्मीद है कि पीएम इसका ध्यान रखेंगे. जब संविधान की धज्जियां उड़ाई जाती हैं, तब पीएम के कान खड़े होने चाहिए. इससे पहले ओवैसी ने आरोप लगाया था कि पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार जम्मू में विधानसभा क्षेत्रों के परिसीमन के जरिए बीजेपी का मुख्यमंत्री बनाकर कश्मीर की जनसांख्यिकीय को बदलने की कोशिश कर रही है. 

और पढ़ें

Most Related Stories

Coronavirus Updates: पिछले दो दिन में तब्लीगी जमात से जुड़े 647 पॉजिटिव कोरोना केस आए सामने, अब तक 56 की मौत- स्वास्थ्य मंत्रालय

Coronavirus Updates: पिछले दो दिन में तब्लीगी जमात से जुड़े 647 पॉजिटिव कोरोना केस आए सामने, अब तक 56 की मौत- स्वास्थ्य मंत्रालय

नई दिल्ली: कोरोना को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज अपने नियमित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कल से अभी तक कोरोना के 336 नए मामले सामने आए हैं. कुल कन्फर्म मामलों की संख्या 2306 हो गई है जिनमें से 56 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के जॉइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने कहा कि 56 लोगों में से 12 लोगों की मौत कल हुई है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि 14 राज्यों में तब्लीगी जमात से जुड़े 647 पॉजिटिव कोरोना केस पिछले दो दिन में सामने आए हैं. 

आवश्यक सामग्रियों के परिवहन के लिए रेलवे ने कसी कमर, लॉक डाउन की स्थिति में भी हो रहा मालगाड़ियों का संचालन 

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कोरोना वॉरियर्स का बहुत बड़ा योगदान: 
स्वास्थ्य मंत्रालय के जॉइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कोरोना वॉरियर्स का बहुत बड़ा योगदान रहा है. उन्हीं की वजह से आज 156 लोग ठीक हुए हैं. डॉ. हर्षवर्धन ने मरीजों और उनके परिजनों से आग्रह किया है कि स्वास्थ्यकर्मियों के लिए किसी भी तरह की परेशानी न खड़ी करें. उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी आज देशवासियों से अपने संदेश में कहा कि 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट तक दिए जलाकर अंधकार से प्रकाश की ओर बढ़ने के प्रयासों को दर्शाएं. 

देश के 1500 शहरों के काजी देंगे कोरोना से बचाव का संदेश, चीफ काजी खालिद उस्मानी ने की पहल 

दुनियाभर में करीब 10 लाख 16 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित: 
दुनियाभर में तबाही मचा रहा कोरोना वायरस 204 देशों में फैल चुका है. इस वायरस से करीब 10 लाख 16 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं 52 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. इस सब के बीच राहतभरी खबर यह है कि  लाख 12 हजार लोग ठीक भी हुए हैं. इस महामारी से अमेरिका बुरी तरह प्रभावित है. यहां 24 घंटे में 29 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं और 1169 लोगों की मौत के साथ ही मृतकों की संख्या 6000 से ज्यादा हो गई है. इसके साथ ही अमेरिका में संक्रमितों की कुल संख्या दो लाख 44 हजार हो गई है. 

आवश्यक सामग्रियों के परिवहन के लिए रेलवे ने कसी कमर, लॉक डाउन की स्थिति में भी हो रहा मालगाड़ियों का संचालन

आवश्यक सामग्रियों के परिवहन के लिए रेलवे ने कसी कमर, लॉक डाउन की स्थिति में भी हो रहा मालगाड़ियों का संचालन

जयपुर: कोरोना वायरस के कारण हुई लॉक डाउन की स्थिति में भी उत्तर-पश्चिम रेलवे जयपुर मंडल के अधिकारियों व कर्मचारियों के अथक प्रयास से आवश्यक सामग्रियों के परिवहन को सुनिश्चित किया जा रहा है. यात्री ट्रेनों का संचालन जहां 14 अप्रैल तक बंद है, वहीं मालगाड़ियों का संचालन जारी रखते हुए रेलकर्मी दिन-रात हमें जरूरत की सामग्री उपलब्ध कराने में जुटे हैं. 

Rajasthan Corona Update: राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 161, उदयपुर में तीन नए मरीज आए सामने 

जरूरत की हर सामग्री मुहैया कराने के लिए मालगाड़ियां संचालित की जा रही: 
दक्षिण-पूर्व रेलवे प्रशासन ने कोरोना वायरस की मौजूदा कठिन परिस्थितियों में रेलकर्मियों का उत्साहवर्धन करने के लिए एक विशेष गीत तैयार किया है. दरअसल जब यात्री ट्रेनों का संचालन बंद है, तब आमजन को जरूरत की हर सामग्री मुहैया कराने के लिए मालगाड़ियां संचालित की जा रही हैं. जयपुर मंडल के क्षेत्राधिकार में स्थित रेल मार्गों से खाद्यान्नों ,कोयला ,पेट्रोलियम इत्यादि का परिवहन किया जाता है. डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कारपोरेशन ऑफ इंडिया यानी डीएफसीसीआई के पश्चिमी गलियारे का अधिकांश रेल मार्ग भी जयपुर मंडल के अंतर्गत आता है. इन मालगाड़ियों के परीक्षण, निरीक्षण व जांच का कार्य न्यूनतम आवश्यक कर्मचारियों द्वारा पूरी निष्ठा और परिश्रम से किया जा रहा है. ट्रैक मेंटेनेंस का कार्य भी पूर्ण तत्परता से किया जा रहा है. कर्मचारियों के व्यक्तिगत और कार्यस्थल की सैनिटाइजेशन में अतिरिक्त सावधानी बरती जा रही है. कर्मचारियों को कार्यस्थल पर ताप परीक्षण के पश्चात ही प्रवेश दिया जा रहा है. 

रेलवे प्रशासन मुंबई से लुधियाना के बीच मालगाड़ी की 6 ट्रिप संचालित कर रहा: 
आवश्यक सामग्रियों के सुचारू परिवहन के लिए उत्तर पश्चिम रेलवे प्रशासन मुंबई से लुधियाना के बीच मालगाड़ी की 6 ट्रिप संचालित कर रहा है. इन ट्रेनों के जरिए दानदाता, व्यापारी, ई-कॉमर्स कंपनियां जरुतमंद लोगों तक दवाईयां, चिकित्सा उपकरण, खाद्य पदार्थ आदि भेज सकते हैं. रेलवे के अनुसार बांद्रा टर्मिनस-लुधियाना पार्सल स्पेशल मालगाड़ी 3 अप्रैल, 6, 8, 11 और 13 अप्रैल को बांद्रा टर्मिनस से रात 8 बजे रवाना होकर दूसरे दिन रात 8 बजे जयपुर और तीसरे दिन सुबह 11:30 बजे लुधियाना पहुंचेगी. इसी प्रकार लुधियाना-बांद्रा टर्मिनस पार्सल स्पेशल 3 अप्रैल, 5, 8, 10, 13 और 15 अप्रैल को लुधियाना से देर रात 11:30 बजे रवाना होकर दूसरे दिन दोपहर 2:30 बजे जयपुर और तीसरे दिन शाम 5:30 बजे बांद्रा टर्मिनस पहुंचेगी.

नर्सों के साथ अभद्रता करने वाले जमातियों पर NSA लगाने का आदेश, CM योगी बोले- ये मानवता के दुश्मन, छोड़ेंगे नहीं 

जरुरतमंद लोगों तक जरुरी सामान पहुंचाने की अपील की: 
रेलवे ने क्षेत्र के दानदाताओं और व्यापारियों से इन ट्रेनों के माध्यम से जरुरतमंद लोगों तक जरुरी सामान पहुंचाने की अपील की है. गौरतलब है कि कार्गों ट्रेन से माल बुक करने के लिए रेलवे स्टेशन रोड स्थित मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं. ट्रेन में पार्सल बुकिंग के लिए जयपुर के मुख्य पार्सल सुपरवाइजर से फोन नंबर 9001199972 पर भी संपर्क किया जा सकता है. इसके अलावा एक पार्सल स्पेशल ट्रेन आज सेलम से हिसार के बीच भी संचालित की जा रही है. यानी कोरोनावायरस के कठिन हालात के बावजूद काम पर डटे रेलकर्मियों के उत्साहवर्धन के लिए दक्षिण-पूर्व रेलवे का यह वीडियो रेलकर्मियों को खूब पसंद आ रहा है. 

...फर्स्ट इंडिया के लिए काशीराम चौधरी की रिपोर्ट

देश के 1500 शहरों के काजी देंगे कोरोना से बचाव का संदेश, चीफ काजी खालिद उस्मानी ने की पहल

देश के 1500 शहरों के काजी देंगे कोरोना से बचाव का संदेश, चीफ काजी खालिद उस्मानी ने की पहल

जयपुर: कोरोना महामारी से बचाव के लिए कई मुस्लिम धर्मगुरू भी आगे आए हैं. आल इंडिया दारूल कजात के राष्ट्रीय अध्यक्ष चीफ काजी खालिद उस्मानी ने भी एक बड़ी पहल करते हुए देश के 1500 शहरो के काजी द्वारा कोरोना के खिलाफ संदेश देने की पहल की है. मुस्लिम समाज के हर तबके तक कोरोना से बचाव का ये संदेश पहुंचाने के लिए ये पहल कि गयी है. जिसके जरिए देश के सभी 1500 शहर काजी लोगों को घरो में रहने, घरो में रहकर नमाज अदा करने और नमाज के दौरान मुल्क और लोगों के दुआ करने की अपील कि गयी है. इसके साथ ही देशभर में फैले उलेमा, मुफ्ती, विशेषज्ञ, इस्लामी शिक्षाविद से भी संदेश देने का आहवान किया गया है.

VIDEO: मस्ज़िदों में नमाज़ नहीं सिर्फ कोरोना का संदेश, चिकित्सा कर्मियों का सहयोग करने की भी अपील  

ऑल इंडिया दारुल कजात ने कमर कसी:
महामारी से बचाव के लिए जागरूक करने के लिए अब कुरान की आयतों, हदीसों के संदेशों और लोगो की मदद करने वास्तविक मायनों का प्रचार करने के लिए ऑल इंडिया दारुल कजात ने कमर कसी है. दारुल कजात के राष्ट्रीय अध्यक्ष चीफ काजी खालिद उस्मानी के नेतृत्व में इस प्रचार को मूर्त रूप दिया जाएगा और देशभर मुस्लिम समाज में कोरोना से बचाव और ये ज्यादा नही फैले के ऐसे संदेश दिये जायेंगे. 

कोरोना को हमारे देश में इस्लाम से जोड़ा जा रहा: 
चीफ काजी खालिद उस्मानी ने बताया कि पूरी दुनिया में पैर पसार रहे कोरोना को हमारे देश में इस्लाम से जोड़ा जा रहा है, जो बिल्कुल गलत है. उन्होंने कहा ना ही इस्लाम और ना ही कुरआन महामारी के दौरान इस तरह की हरकतो की कोई तवज्जों नही है...और ना ही लोगो को ऐसी कोई तालीम देती. इस्लाम सिर्फ इन्सानियत मानवता और भाईचारा का ही सदेंश देता है. लेकिन एक वर्ग विशेष की नफरत के चलते कोरोना से एक समुदाय विशेष से जोड़ा जा रहा है. इन चीजों को गलत तरीके से पेश किया जाता है. उन्होंने कहा कि ऐसे में हमारी जिम्मेदारी है कि हम महामारी को लेकर कुरआन की आयतों का वास्तविक संदेश लोगों तक पहुंचाएं. साथ ही कोरोना से बचाव और साफ सफाई से रहने का संदेश आमजन तक इतना फैलाया जाए कि उसके नेक मकसद की जानकारी हर किसी को मिले. 

Rajasthan Corona Update: राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 158, दौसा में मिला पहला मरीज 

जागरुकता फैलाने की रणनीति:
चीफकाजी ने बताया कि देश के 1500 शहरों में नियुक्त शहर काजी दारुल कजात के सदस्य भी हैं, जिन्हें ये संदेश फैलाने की जिम्मेदारी दी जाएगी. ये शहर काजी सोशलमीडिया के जरिए मुस्लिम समाज के वाट्सप गुप और अन्य साधनो के जरिए संपर्क करेंगे और उन्हें अपने घरो में ही नमाज अदा करने और नमाज के बाद हमारे मुल्क हिंदुस्तान और अवाम की हिफाजत के लिए दुआ करने की अपील कि जायेगी.  शहर काजियों के अलावा देशभर में फैले उलेमा, मुफ्ती, विशेषज्ञ, इस्लामी शिक्षाविद भी कारेाना संदेश की सही जानकारी देने के लिए आमजन तक संदेश पहुंचायेंगे. 


 

Corona Update: पीएम मोदी ने की खेल जगत के साथ चर्चा, सचिन-सौरव-विराट समेत देश के 40 खिलाड़ियों से बात

Corona Update: पीएम मोदी ने की खेल जगत के साथ चर्चा, सचिन-सौरव-विराट समेत देश के 40 खिलाड़ियों से बात

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का संकट देश में तेजी से बढ़ रहा है. इसी बीच पीएम मोदी ने आज देश के खेल जगत के लोगों से कोरोना वायरस पर संवाद किया. पीएम ने 40 नामी-गिरामी खिलाड़ियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की. 

 Rajasthan Corona Update: पिछले 12 घंटे में 21 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि, 154 हुई मरीजों की संख्या 

40 खिलाड़ी अलग-अलग खेल से शामिल हुए: 
इस दौरान बीसीसीआी अध्यक्ष सौरव गांगुली, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, मास्टर बलास्टर सचिन तेंदुलकर सहित 40 खिलाड़ी अलग-अलग खेल से शामिल हुए. इससे पहले भी पीएम ने अलग-अलग क्षेत्र के लोगों से इस मामले पर बात की ताकि अधिक से अधिक लोगों तक इस मसले पर जागरुकता फैलाई जा सके. 

कोरोना का अंधकार मिटाएं, 5 अप्रैल रात नौ बजे 9 मिनट तक दीया जलाएं- पीएम मोदी 

5 अप्रैल रात नौ बजे 9 मिनट तक दीया जलाएं:
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो संदेश के माध्यम से देश के नाम संबोधित किया. पीएम ने कहा कि 5 अप्रैल को रात नौ बजे घर की लाइट बंद करके, घर के दरवाजे पर मोमबत्ती, दिया या फ्लैश लाइट जलाएं. उन्होंने कहा कि इस रविवार को हमें संदेश देना है कि हम सभी एक हैं. चारों तरफ जब हर व्यक्ति एक-एक दीया जलाएगा तब प्रकाश की उस महाशक्ति का ऐहसास होगा. जिसमें एक ही मकसद से हम सब लड़ रहे हैं, ये उजागर होगा.

कोरोना का अंधकार मिटाएं, 5 अप्रैल रात नौ बजे 9 मिनट तक दीया जलाएं- पीएम मोदी


नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो संदेश के माध्यम से देश के नाम संबोधित किया. पीएम ने कहा कि 5 अप्रैल को रात नौ बजे घर की लाइट बंद करके, घर के दरवाजे पर मोमबत्ती, दिया या फ्लैश लाइट जलाएं. उन्होंने कहा कि इस रविवार को हमें संदेश देना है कि हम सभी एक हैं. चारों तरफ जब हर व्यक्ति एक-एक दीया जलाएगा तब प्रकाश की उस महाशक्ति का ऐहसास होगा. जिसमें एक ही मकसद से हम सब लड़ रहे हैं, ये उजागर होगा.

मुख्यमंत्री गहलोत का बड़ा फैसला, बिजली और पानी के 2 माह के बिल किए स्थगित 

हमें प्रकाश के तेज को चारों दिशाओं में फैलाना है:
पीएम ने कहा कि इस कोरोना संकट से जो अंधकार और अनिश्चितता पैदा हुई है, उसे समाप्त करके हमें उजाले और निश्चितता की तरफ बढ़ना है. इस अंधकारमय कोरोना संकट को पराजित करने के लिए, हमें प्रकाश के तेज को चारों दिशाओं में फैलाना है.

किसी को भी, कहीं पर भी इकट्ठा नहीं होना: 
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मेरी एक और प्रार्थना है कि इस आयोजन के समय किसी को भी, कहीं पर भी इकट्ठा नहीं होना है. रास्तों में, गलियों या मोहल्लों में नहीं जाना है, अपने घर के दरवाज़े, बालकनी से ही इसे करना है. सोशल डिस्टेंसिंग की लक्ष्मण रेखा को कभी भी लांघना नहीं है. सोशल डिस्टेंसिंग को किसी भी हालत में तोड़ना नहीं है. कोरोना की चेन तोड़ने का यही रामबाण इलाज है.

रामनवमी पर भक्तों की भीड़ से गुलजार रहने वाली अयोध्या रही सूनी, घर-घर मनी रामनवमी

जनता जनार्दन ईश्वर का ही रूप होती है:
पीएम मोदी ने कहा कि हमारे यहां माना जाता है कि जनता जनार्दन ईश्वर का ही रूप होती है. इसलिए जब देश इतनी बड़ी लड़ाई लड़ रहा हो तो ऐसी लड़ाई में बार-बार जनता रूपी महाशक्ति का साक्षात्कार करते रहना चाहिए. ये साक्षात्कार हमें मनोबल देता है, लक्ष्य देता है,उसकी प्राप्ति के लिए ऊर्जा देता है, हमारा मार्ग और स्पष्ट करता है. कोरोना महामारी से फैले अंधकार के बीच, हमें निरंतर प्रकाश की ओर जाना है. 
 

Coronavirus Updates: पिछले 24 घंटे में 328 नए मामले, 12 लोगों की मौत- स्वास्थ्य मंत्रालय

Coronavirus Updates: पिछले 24 घंटे में 328 नए मामले, 12 लोगों की मौत- स्वास्थ्य मंत्रालय

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. आज स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में अब तक 50 लोग कोरोना वायरस के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि 151 लोग ठीक भी हुए हैं. वहीं पिछले 24 घंटे में 328 नए केस सामने आए हैं. देश में कोरोना के अब तक 1965 केस हैं. पिछले 24 घंटे में 12 लोगों की मौत हुई है. 

15 अप्रैल से शुरू हो सकता है फ्लाइट्स का संचालन, लॉकडाउन के बाद घटा हवाई किराया 

देशभर में तलबीगी जमात से जुड़े 400 लोग कोरोना से संक्रमित: 
इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने बताया कि देशभर में तलबीगी जमात से जुड़े 400 लोग कोरोना से संक्रमित हैं. वहीं 1804 लोगों को क्वारनटीन किया गया है. इससे पहले आज देश में कोरोना वायरस महामारी की वजह से उत्पन्न स्थिति पर मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मैसेज दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि अगले कुछ सप्ताह तक सारा ध्यान जांच करने, संक्रमित लोगों का पता लगाने, उन्हें घरों, पृथक केन्द्रों या अस्पतालों में पृथक रखने पर होना चाहिए. 

राजस्थान में भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा: 
वहीं राजस्थान में भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है. आज धौलपुर और भरतपुर में एक-एक पॉजिटिव मरीज सामने आया है. दोनों ही मरीज दिल्ली की तबलीगी जमात से राजस्थान लौटे हैं. प्रदेश में आज 11 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. ऐसे में अब प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ 131 पहुंच गया है. 

VIDEO: चीन के सबसे बड़े कोरोना वायरस एक्सपर्ट का दावा, अगले 4 हफ्तों में सबकुछ सामान्य हो जाएगा 

दुनिया भर में अब तक 9 लाख से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित:
बता दें दुनिया भर में अब तक 9 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं और 47 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है. 195,143 लोग ठीक हुए हैं. अमेरिका, इटली, स्पेन, फ्रांस में लगातार मामले बढ़ रहे हैं और यहां लोगों की मौत हुई है.


 

मोदी सरकार ने लॉकडाउन का फैसला बिना तैयारी के लिया- सोनिया गांधी

मोदी सरकार ने लॉकडाउन का फैसला बिना तैयारी के लिया- सोनिया गांधी

नई दिल्लीः कोरोना संकट के चलते आज कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई. इस दौरान कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने बैठक में कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने लॉकडाउन का फैसला बिना तैयारी के ले लिया जिसका खामियाजा पूरे देश को भुगतना पड़ रहा है. सोनिया गांधी ने कहा कि 21 दिन का लॉकडाउन जरूरी था, लेकिन इसे अनियोजित तरीके से लागू किया गया. लॉकडाउन के कारण लाखों प्रवासी मजदूरों का उत्पीड़न हुआ.

 PM मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों से की बात, कहा- केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर कोरोना को हराएंगी 

चिकित्सा कर्मचारियों को व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण प्रदान करना चाहिए:
सोनिया गांधी ने कहा कि सरकार को डॉक्टरों, नर्सों और चिकित्सा कर्मचारियों को व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण प्रदान करना चाहिए. सरकार को अस्पतालों, बेड की संख्या, क्वारनटीन और परीक्षण सुविधाओं और चिकित्सा आपूर्ति का के बारे में जानकारी देनी चाहिए. इसके साथ ही किसानों पर लगे फसल कटाई के प्रतिबंध को हटाना चाहिए. 

मध्यम वर्ग के लिए एक सामान्य न्यूनतम राहत कार्यक्रम करें तैयार: 
इसके साथ ही सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार से मध्यम वर्ग के लिए एक सामान्य न्यूनतम राहत कार्यक्रम तैयार करने और प्रकाशित करने की मांग की. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस सरकारों और कार्यकर्ताओं से आगे आकर उन परिवारों की मदद करने की पेशकश की जो अत्यधिक जोखिम में हैं.

VIDEO- Rajasthan Corona Update: कोरोना वायरस से जुड़ी आज की सबसे बड़ी खबर, अलवर के पॉजिटिव मरीज की जयपुर में हुई मौत 

पत्र लिखकर भी दिए थे सुझाव:
बता दें कि इससे पहले भी सोनिया गांधी ने लॉकडाउन लागू होने के बाद पीएम मोदी को पत्र लिखकर लॉकडाउन से जुड़े कुछ सुझाव दिए थे. उन्होंने लॉकडाउन को समर्थन देते हुए कहा था कि कांग्रेस इस संकट के समय में सरकार के साथ है.


 

PM मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों से की बात, कहा- केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर कोरोना को हराएंगी

PM मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों से की बात, कहा- केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर कोरोना को हराएंगी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना संकट पर सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की. इस दौरान पीएम मोदी ने केंद्र और राज्य सरकारों की ओर से किए जा रहे उपयों पर चर्चा की. इसके साथ ही उन्होंने राज्य सरकारों को आश्वासन दिया कि केंद्र सरकार उनकी हर संभव मदद करेगी. 

Coronavirus Updates:. पूरे विश्व में अब तक 47 हजार से ज्यादा लोगों की मौत, 9 लाख 35 हजार से ज्यादा संक्रमित  

पीएम मोदी ने लॉकडाउन को लेकर भी चिंता जताई:
इस दौरान पीएम मोदी ने लॉकडाउन को लेकर भी चिंता जताई. वहीं राज्यों के मुख्यमंत्रियों से लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने की भी अपील की. इसके साथ ही लोगों को जरूरी सामान मुहैया कराने की बात कही जिससे लोगों किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े. 

मजदूरों के पलायन को हर संभव रोकने की भी बात कही:
पीएम मोदी ने इस दौरान मजदूरों के पलायन को हर संभव रोकने की भी बात कही. पीएम ने कहा कि इसके लिए हर राज्य अपनी ओर से इंजताम करें. मजूदरों के लिए शेल्टर होम के साथ उनके खाने-पीने की व्यवस्था की जाए. इसके साथ ही मजदूरों से बाहर न निकलने की भी अपील की जाए. 

VIDEO- Rajasthan Corona Update: कोरोना वायरस से जुड़ी आज की सबसे बड़ी खबर, अलवर के पॉजिटिव मरीज की जयपुर में हुई मौत 

केंद्र और राज्य सरकारों के बीच बेहतरीन समन्वय की आवश्यकता:
पीएम ने कहा कि इस संकट के समय में केंद्र और राज्य सरकारों के बीच बेहतरीन समन्वय की आवश्यकता है. केंद्र सरकार हर राज्य सरकार को जरूरी मदद उपलब्ध कराई जाएगी. इस दौरान पीएम ने राज्यों से मेडिकल सुविधाओं को बारे में भी बात की. 
 

Open Covid-19