अजमेर: ख्वाजा के उर्स में सोनिया गांधी की ओर से सीएम गहलोत ने पेश की चादर

अजमेर: ख्वाजा के उर्स में सोनिया गांधी की ओर से सीएम गहलोत ने पेश की चादर

अजमेर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुरुवार को अजमेर पहुंचे. यहां चल रहे ख्वाजा  गरीब नवाज के 809 वें उर्स में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी व पूर्व अध्यक्ष राहुल की तरफ से सीएम गहलोत ने चादर पेश की. जब गहलोत दरगाह पहुंचे तो पुलिस ने जायरीनों का प्रवेश रोक दिया था. दरगाह में पेश की जाने वाली यह चादर हैदराबाद में तैयार की गई है. इसे राबिया खान नाम की महिला ने अपने हाथों से बनाया है. मुख्यमंत्री गहलोत विशेष विमान से किसनगढ़ एयरपोर्ट पहुंचे, जहा कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने उनका गर्म जोशी से स्वागत किया.

Image

सीएम के साथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी मौजूद रहे. किशनगढ़ एयरपोर्ट से सीएम का सड़क मार्ग होते हुए गेगल टोल पर पहुंचे, जहां कांग्रेसी नेता इंसाफ अली और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सीएम गहलोत को साफा पहना कर मालाएं पहना कर स्वागत किया. वहीं कार्यकर्ताओं ने गहलोत जिंदा बाद के भी नारे लागये. साथ ही आगरा गेट पर भी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के काफिले पर पुष्प वर्षा की ओर मुख्यमंत्री ने भी गाड़ी रोककर हाथ हिला कर कार्यकर्ताओ का सम्मान स्वीकार किया. जिसके बाद मुख्यमंत्री की गाडी दरगाह स्तिथ निजाम गेट पर पहुंची. वहां जियारत करके चादर पेश की.

Image

जियारत के दौरान सीएम के साथ वैभव गहलोत, गोविंद सिंह डोटासरा, नदीम जावेद ,कानू खा बुधवाली  सहित स्थानीय नेता भी मौजूद रहे. इस दौरान सोनिया गांधी का जायरीनों के नाम भेजा संदेश बुलंद दरवाजे पर पढ़कर सुनाया. दरगाह के खादिम सैय्यद गनी गुर्देजी ने बताया कि हैदराबाद में राबिया खान की ओर से सोनिया गांधी और राहुल गांधी की चादर तैयार की जाती है. यह हाथ से बनी हुई होती है. इसमें दरगाह शरीफ का गुंबद हरे रंग से, काले रंग से मक्का शरीफ, विभिन्न रंगों से मदीना शरीफ की आकृति है.

Image

चादर में उर्दू में पंजतम पाक के नाम के साथ कलमा लिखे होते हैं. इस लम्बाई चौड़ाई लगभग मजार शरीफ जितनी है. उन्होंने बताया कि हैदराबाद का रादिया खान का परिवार ही गांधी परिवार के लिए चादर तैयार करता रहा है और इस बार भी हैदराबाद से ही तैयार करके चादर दिल्ली भिजवाई गई. मंगलवार को नई दिल्ली में कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष नदीम जावेद को राहुल गांधी ने यह चादर सौंपी, जिसके बाद सीएम पुनः किशनगढ़ एयरपोर्ट पर पहुंचे, ओर पुनः विशेष विमान से जयपुर के लिए रवाना हो गए.

...अजमेर से शुभम जैन की खबर

 

और पढ़ें