गहलोत मंत्रिमंडल की बैठक आज, अनलॉक करने की गाइडलाइन को लेकर होगा निर्णय

गहलोत मंत्रिमंडल की बैठक आज, अनलॉक करने की गाइडलाइन को लेकर होगा निर्णय

गहलोत मंत्रिमंडल की बैठक आज, अनलॉक करने की गाइडलाइन को लेकर होगा निर्णय

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) की अध्यक्षता में आज गहलोत कैबिनेट की एक अहम बैठक होने जा रही है. मुख्यमंत्री आवास पर दोपहर 3 बजे कैबिनेट और 3.30 बजे मंत्रिपरिषद की वर्चुअल बैठक प्रस्तावित है. कैबिनेट (Rajasthan Cabinet Meeting) की बैठक में कई अहम फैसलों पर निर्णय लिया जा सकता है. हालांकि बैठक का कोई आधिकारिक एजेंडा सामने नहीं आया है लेकिन इस दौरान अनलॉक करने की गाइडलाइन को लेकर निर्णय हो सकता है. 

इसके साथ ही उच्च शिक्षा की परीक्षा कराने या नहीं कराने को लेकर भी निर्णय होने की संभावना जताई जा रही है. यदि परीक्षा नहीं कराई तो क्या फॉर्मूला हो सकता है इसे लेकर विचार होगा. वहीं RSSB चेयरमैन व सदस्यों को 7वें वेतनमान का लाभ देने का भी अनुमोदन होने की संभावना जताई जा रही है. इसके साथ ही नई मेडिकल कॉलेजों को राजस्थान एज्यूकेशन सोसाइटी के अध्याधीन करने को लेकर भी निर्णय हो सकता है. इस बारे में चिकित्सा शिक्षा सेवा से जुड़े संशोधन का मामला है. 

कोरोना टीकाकरण को लेकर होगा विचार:
वहीं इन सबके अलावा भूमि आवंटन की नीति में बदलाव को लेकर भी निर्णय हो सकता है. इस बारे में UDH की ओर से संशोधन प्रस्तावित है. इसके साथ ही पर्यटन विभाग की अतिथि गृह योजना को लेकर अनुमोदन व निर्णय संभव है. महिला अधिकारिता विभाग की सामूहिक विवाह योजना को लेकर भी निर्णय हो सकता है. DOP व चिकित्सा से जुड़े सेवा नियमों के संशोधन के करीब आधे दर्जन मामले हैं. इसके साथ ही कोरोना टीकाकरण को लेकर भी विचार होगा. मंत्रियों को प्रभार वाले जिलों में टीकाकरण की मॉनिटरिंग या कोरोना से जुड़ी गतिविधियों की मॉनिटरिंग करने के लिए निर्देश दिए जा सकते हैं. 

और पढ़ें