जयपुर कोरोना को लेकर गहलोत सरकार की नई गाइडलाइंस जारी, 17 मई तक बढ़ाया जनअनुशासन पखवाड़ा

कोरोना को लेकर गहलोत सरकार की नई गाइडलाइंस जारी, 17 मई तक बढ़ाया जनअनुशासन पखवाड़ा

कोरोना को लेकर गहलोत सरकार की नई गाइडलाइंस जारी, 17 मई तक बढ़ाया जनअनुशासन पखवाड़ा

जयपुरः राजस्थान में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को लेकर अशोक गहलोत सरकार ने शुक्रवार को प्रदेश में 19 अप्रैल से 3 मई तक लगाए गए जनअनुशासन पखवाड़ा की समय सीमा को आगे बढ़ाते हुए 17 मई तक कर दिया है. इस बार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कर्फ्यू को महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा का नाम दिया है. यह महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा 3 मई से 17 मई तक जारी रहेगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जन अनुशासन पखवाड़े की समीक्षा बैठक में ये फैसला लिया है.

आवश्यक सेवाओं को रहेगी छूटः
कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए गहलोत सरकार ने प्रदेश में जनअनुशासन पखवाड़ा को 3 मई से 17 मई तक बढ़ाने का निर्णय लिया. बताया जा रहा है कि  महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा के दौरान भी पहले की जैसे सिर्फ आवश्यक सेवाओं को छूट दी जाएगी. वहीं 17 मई तक प्रदेश में सभी कार्य स्थल औऱ व्यावसायिक प्रतिष्ठान एवं बाजार पूरी तरह से बंद रहेंगे.  

अब शादी समारोह में सिर्फ 31 लोग ही होंगे शामिलः
वहीं गहलोत सरकार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शादियों में आने वाले मेहमानों की संख्या में भी गाइडलाउन में कटौती की है. अब शादी समारोह में सिर्फ 31 लोग ही शामिल हो सकेंगे. वहीं अब मेहमानों की सूची भी एसडीएम को देनी होगी. इस सूची के अलावा कोई अन्य शादी समारोह में शामिल नहीं हो सकेगा.

पिछले 24 घंटों में प्रदेश में 17,155  कोविड के नए मामलेः
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को लेकर अशोक गहलोत सरकार ने प्रदेश में 19 अप्रैल से 3 मई तक जनअनुशासन पखवाड़ा मनाने का निर्णय लिया है. लेकिन इसके बाद भी प्रदेश में कोरोना संक्रमण का ग्राफ ऊपर की ओर बढ़ता जा रहा है. शुक्रवार को भी प्रदेश में 17,155  कोविड के नए मामले सामने आए हैं वहीं पिछले 24 घंटों में 155 और लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है.
 

और पढ़ें