श्रावणी तीज पर आशुतोष वंदन पद यात्रा का हुआ आयोजन

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/08/13 02:50

खानपुर (झालावाड़)। झालावाड़ जिले के खानपुर में सावन माह के तीसरे सोमवार को श्रावणी तीज के मौके पर खाकी जी महाराज से शैलीखेड़ी धाम तक विशाल आशुतोष वंदन पद यात्रा का आयोजन किया गया। जिसमें सुसज्जित महाकाल की झांकी आकर्षण का केंद्र रही साथ ही 101 कांवड़ पदयात्री गंगाजल लेकर यात्रा को सुशोभित कर रहे थे।  पदयात्रा में तकरीबन 10000 महिला-पुरुष-युवा डीजे पर भजनों की धुनों पर थिरकते हुए जय महाकाल के नारों से गुंजायमान करते हुए चल रहे थे।

खानपुर से 18 किलोमीटर की पदयात्रा में दर्जनभर से अधिक स्थानों पर स्वागत द्वार लगाकर पानी और नाश्ते का इंतजाम किया गया। कंवलदा तिराहे पर संसदीय सचिव नरेंद्र नागर ने महाकाल की आरती उतारी तथा पद यात्रा में शामिल हुए। उधर अलोदी गांव तिराहे पर पूर्व विधायक मीनाक्षी चंद्रावत ने पद यात्रियों को खिचड़ी का नाश्ता करवाकर स्वागत किया। इसके साथ ही विभिन्न सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों ने स्टॉल लगाकर अलग-अलग स्थानों पर स्वागत किया। आशुतोष वंदन पदयात्रा के अंत में शैलीगड़ी धाम पहुंच कर भगवान भोले शंकर का अभिषेक किया जाएगा। उसके बाद महाप्रसादी के साथ कार्यक्रम का समापन होगा।

इस कार्यक्रम के आयोजक प्रयास फाउंडेशन के चेयरमैन महावीर गौतम ने बताया कि, "आशुतोष वंदन पदयात्रा के सफल आयोजन को लेकर एक माह से पहले अलग-अलग कमेटियों का गठन कर जिम्मेदारियां सौंपी गई। पदयात्रा का संचालन परंपरागत तरीके से किया जा रहा है। पदयात्रा में कौमी एकता का परिचय देते हुए मुस्लिम जन ने भी भाग लेते हुए स्वागत किया। श्रावणी तीज के मौके पर भगवान भोले का भोग लगाकर देश में खुशहाली, तरक्की तथा मंगलमय होने की कामना की जाएगी।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in