नवी मुंबई मुझे पहले ही बता दिया गया था कि मैं ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करूंगा : अश्विन

मुझे पहले ही बता दिया गया था कि मैं ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करूंगा : अश्विन

मुझे पहले ही बता दिया गया था कि मैं ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करूंगा : अश्विन

नवी मुंबई: रविचंद्रन अश्विन इंडियन प्रीमियर लीग के वर्तमान सत्र में अपनी गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी कमाल दिखा रहे हैं जिसका श्रेय उन्होंने सत्र की शुरुआत में बल्लेबाजी के कड़े अभ्यास को दिया क्योंकि राजस्थान रॉयल्स ने इस ऑफ स्पिनर को पहले ही बता दिया था कि उन्हें शीर्ष क्रम में भेजा जा सकता है.अश्विन ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बुधवार को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली, हालांकि उनकी टीम को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा.

अश्विन ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा कि सत्र से पहले ही मुझे बता दिया गया था कि बल्लेबाज के रूप में मुझे ऊपरी क्रम में भेजा जाएगा. हमने कुछ अभ्यास मैच भी खेले थे जिनमें मैंने पारी की शुरुआत की थी. इस अनुभवी ऑफ स्पिनर ने कहा कि मैंने अपनी बल्लेबाजी पर काफी मेहनत की और इसलिए यह देखकर अच्छा लग रहा है कि मुझे उसका फायदा मिल रहा है.

आईपीएल से पहले किये गये अभ्यास के बारे में अश्विन ने कहा कि मैं सत्र के शुरू होने से पहले ही बल्लेबाजी में अच्छी लय में था. मैंने बल्लेबाजी पर थोड़ा मेहनत की, अपनी तकनीक में थोड़ा बदलाव किया. अर्धशतकीय पारी खेलकर अच्छा लग रहा है लेकिन यह टीम को जीत नहीं दिला पाया. रॉयल्स के अभी 12 मैचों में 14 अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर है जबकि दिल्ली इतने ही मैचों में 12 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है.

दिल्ली की जीत में मिशेल मार्श ने अहम भूमिका निभायी. मार्श ने पहले तीन ओवर में 25 रन देकर दो विकेट लिये और बाद में 89 रन की धमाकेदार पारी खेली. उनके अलावा डेविड वार्नर ने 52 रन बनाए. मार्श ने कहा कि पावरप्ले में गेंद स्विंग कर रही थी, इसलिए जब से मैंने टी20 क्रिकेट खेलना शुरू किया है तब से मेरे लिये यह सबसे मुश्किल पावरप्ले था. उन्होंने आस्ट्रेलिया के अपने साथी वार्नर की भी प्रशंसा की. मार्श ने कहा कि मुझे डेवी (वार्नर) के साथ बल्लेबाजी करना अच्छा लगता है. हमने काफी अच्छी साझेदारियां की हैं. (भाषा) 

और पढ़ें