गुवाहाटी: सोशल मीडिया पर तालिबान का समर्थन करने पर असम पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मामले में 14 लोगों को किया गिरफ्तार 

सोशल मीडिया पर तालिबान का समर्थन करने पर असम पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मामले में 14 लोगों को किया गिरफ्तार 

सोशल मीडिया पर तालिबान का समर्थन करने पर असम पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मामले में 14 लोगों को किया गिरफ्तार 

गुवाहाटी: अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे का सोशल मीडिया पर कथित तौर पर समर्थन करने के मामले में असम में 14 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये गिरफ्तारी शुक्रवार रात से की गई और इन पर गैरकानूनी गतिविधि (निरोधक) अधिनियम, आईटी अधिनियम और सीआरपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया. अधिकारी ने कहा कि हम सतर्क हैं और आपत्तिजनक पोस्ट के लिए सोशल मीडिया पर निगरानी कर रहे हैं.

कामरूप मेट्रोपोलिटन, बारपेटा, धुबरी और करीमगंज जिलों से दो-दो लोगों की गिरफ्तारी हुई. वहीं दरांग, काचर, हैलाकांडी, दक्षिण सलमारा, गोलपारा और होजाई जिलों से एक-एक व्यक्ति की गिरफ़्तारी हुई. उप महानिरीक्षक वायलेट बरुआ ने कहा कि असम पुलिस सोशल मीडिया पर तालिबान के समर्थन में टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है.

उन्होंने ट्वीट किया कि  हम इस तरह के लोगों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज कर रहे हैं. अगर आपकी नजर में कोई ऐसी चीज आती है तो कृपया पुलिस से संपर्क करें.(भाषा) 

#assampolice are taking stern legal action against pro #Taliban comments in the social media platform that are harmful to the National Security. We’re registering criminal cases against such persons. Please inform the police if any such thing comes to your notice

— Violet Baruah IPS (@violet_baruah) August 21, 2021
और पढ़ें