Live News »

दबंगों ने की दलितों के साथ मारपीट, महिला के फाड़े कपड़े

दबंगों ने की दलितों के साथ मारपीट, महिला के फाड़े कपड़े

रामगढ़(जैसलमेर)। रामगढ़ क्षेत्र में दलित पति-पत्नि को खेत की हिस्सेदारी मांगना मंहगा पड़ गया। हिस्सेदारी मांगने पर दबंगों ने दलित महिला व उसके पति के साथ मारपीट की, यहां तक की जाति सूचक शब्दों से अपमानित करते हुए महिला के कपड़े भी फाड़ दिए। 

इस घटना के बारे में पीड़िता ने पुलिस को बताया है कि "उन्होनें अलीखान पुत्र हकीमखान व बरकतखान पुत्र हुसैनखान निवासी छुट्टों की ढ़ाणी का बारानी खेत गत वर्ष खरीफ की फसल के दौरान तीसरे हिस्से पर लिया था। फसल कटाई के बाद उन्होनें हिसाब नहीं किया और पैसे मांगने पर टाल मटोल करते रहे। आज सुबह पीड़ता अपने पति के साथ खेत में रखा सामान लेने गई थी। इतने में अलीखान व बरकतखान गाड़ी में सवार होकर आए और सामान ले जाने से रोका। उन्होनें हिस्सेदारी के पैसे मांगने पर जान से मारने की धमकी दी और जाति सूचक शब्दों से अपमानित भी किया।"

दलित महिला ने बताया कि उसके पति ने जब घटना का विरोध किया तो दबंगों ने उसके साथ मारपीट की, जिसे रोकने वो गई तो उन्होंने उसे भी मारा और उसके कपड़े फाड़ दिए। घटना की जानकारी मिलने पर बजरंग दल के जिला संयोजक मनोहरसिंह थाने पहुंचे और आरोपीयों के खिलाफ सख्त कार्यवई करने की मांग की। पीड़ीत महिला की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर की और आरोपीयों की तलाश में जुट गई है।

और पढ़ें

Most Related Stories

Open Covid-19