नई दिल्ली Assembly Election Results 2021: बंगाल के शुरूआती रूझानों में TMC को स्पष्ट बहुमत, तो असम में BJP आगे, बाकि 3 राज्यों में भी रोचक मुकाबला

Assembly Election Results 2021: बंगाल के शुरूआती रूझानों में TMC को स्पष्ट बहुमत, तो असम में BJP आगे, बाकि 3 राज्यों में भी रोचक मुकाबला

Assembly Election Results 2021:  बंगाल के शुरूआती रूझानों में TMC को स्पष्ट बहुमत, तो असम में BJP आगे, बाकि 3 राज्यों में भी रोचक मुकाबला

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल समेत 5 राज्यों में आज विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित किए जा रहे हैं. सुबह 8 बजे वोटों की गिनती शुरू हो गई है. बंगाल में जहां इस बार टीएमसी रूझानों में आगे है तो बीजेपी पीछे चल रही हैं. तो वहीं असम में बीजेपी आगे हैं, कांग्रेस पीछे चल रही हैं. तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी पर भी सभी की निगाहें टिकी हैं. चुनावी रिजल्ट के अपडेट के लिए साथ बने रहें.

शुभेंदु अधिकारी आगे, ममता पीछे:
बंगाल के रुझानों में टीएमसी ने भले ही बहुमत हासिल कर लिया है लेकिन ममता बनर्जी अपनी खुद की नंदीग्राम सीट पर पीछे चल रही हैं. शुभेंदु अधिकारी उनसे 7,287 वोटों से आगे चल रहे हैं. ममता के लिए अपनी सीट बचाना मुश्किल लग रहा है, हालांकि अभी वोटों की गिनती जारी है.बंगाल में सभी सीटों के रुझान अब सामने आ चुके हैं. टीएमसी के बहुमत के साथ आगे चल रही है. ताजा आंकड़ों के अनुसार, टीएमसी 171 सीटों पर आगे हैं वहीं बीजेपी महज 115 पर ही ठहर गई है. कांग्रेस गठबंधन 6 सीटों पर थमा हुआ है. चुनाव आयोग के अभी तक के ताजा आंकड़े के मुताबिक तृणमूल कांग्रेस 50% वोट और बीजेपी 35% वोट पाकर आगे बढ़ रही है.

असम में  बीजेपी आगे:
असम में बीजेपी एकबार फिर लौटती दिख रही है. रुझानों में बीजेपी ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. 126 सीटों में से बीजेपी 68 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है और कांग्रेस के पास महज 31 सीटों पर बढ़त है. सरकार बनाने के लिए 64 सीट चाहिए.

केरल में लेफ्ट आगे:
शुरूआती रुझानों के मुताबिक, केरल में 80 सीटों पर लेफ्ट और 59 सीटों पर कांग्रेस गठबंधन आगे चल रहा है. जबकि बीजेपी दो सीटों पर आगे है.केरल में विधानसभा चुनाव की 140 सीटों पर वोटों की गिनती शुरू हो गई है. वोटों की गिनती सुरक्षा के कड़े इंतजामों के बीच हो रही है. केरल की 140 सीटों पर मतदान हुआ था. राज्य में एक ही चरण में चुनाव संपन्न हुए थे.

तमिलनाडु की 124 सीटों के शुरुआत रुझान:
तमिलनाडु में मतगणना शुरू हो गई है. यहां मुख्य लड़ाई एआईएडीएमके और डीएमके के बीच है. तमिलनाडु की 124 सीटों के शुरुआत रुझान आ चुके हैं. इसमें 81 सीटों पर डीएमके और 41 सीटों पर एआईएडीएमके आगे है.

पुदुचेरी विधानसभा चुनाव रूझान:
केंद्र शासित प्रदेश पुदुचेरी विधानसभा चुनाव 2021 के लिए काउंटिंग शुरू हो गई है. यहां कांग्रेस की अगुवाई वाले गठबंधन और बीजेपी की अगुवाई वाले गणबंधन के बीच कांटे की टक्कर बताई जा रही है. सत्ताधारी कांग्रेस नीत यूपीए को 6 से 10 सीटें मिलने का अनुमान है और इस तरह ये बहुमत की दौड़ से बाहर हो सकती है. बीजेपी, एआईएनआरसी और एडीएमके वाला एनडीए इस चुनाव में 19 से 23 सीटें हासिल कर सकता है और सत्ता की गद्दी पर काबिज हो सकता है. अन्य के खाते में 1 सीट जा सकती है. ये एबीपी के एग्जिट पोल के मुताबिक आंकड़े हैं. 

और पढ़ें