कोलकाता Assembly Election Results 2021: TMC को बहुमत देख जश्न मनाने लगे समर्थक, चुनाव आयोग ने लिया संज्ञान

Assembly Election Results 2021: TMC को बहुमत देख जश्न मनाने लगे समर्थक, चुनाव आयोग ने लिया संज्ञान

Assembly Election Results 2021:  TMC को बहुमत देख जश्न मनाने लगे समर्थक, चुनाव आयोग ने लिया संज्ञान

कोलकाता: चुनाव आयोग (Election Commission) और कोर्ट के निर्देशानुसार बंगाल सहित जहां जहां चुनाव है वहां पर ​कोरोना गाइडलाइन (Covid Guideline) की पालना के लिए किसी भी प्रकार की गैदरिंग करना मना है. और चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार का विजयी जुलूस और अन्य प्रकार की गतिविधियों पर रोक है. आज बंगाल चुनाव के नतीजें आ रहे है. ऐसे में समर्थकों में भी भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. बंगाल में जैसे ही TMC को बहुमत मिलने की खबरें आई समर्थकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया. बाद में तुरंत चुनाव आयोग ने एक्शन लेते हुए रिर्पोट दर्ज करवाने के निर्देश दिए है.

कोलकाता में भाजपा मुख्यालय के बाहर जुटे TMC समर्थक:
रुझानों में बढ़त के साथ तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के कई समर्थक कोलकाता में भाजपा मुख्यालय के बाहर जुटे हुए दिखाई दिए. बता दें कि टीएमसी 200 से ज्यादा सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. वहीं पर बंगाल के आसनसोल में टीएमसी समर्थकों ने सड़कों पर उतर जश्न मनाया. इस दौरान कई समर्थकों की भीड़ जुटती हुई नजर आई. वहीं आसनसोल में पुलिसकर्मी ने समर्थकों को जश्न ना बनाने के निर्देश भी दिए.
 
TMC विकास के लिए प्रतिबद्ध रहेगी, फिरहाद हकीम का बयान:
कोलकाता पोर्ट से TMC के उम्मीदवार फिरहाद हकीम ने कहा कि मैं हमेशा से कहता आया हूं कि ममता बनर्जी तीसरी बार मुख्यमंत्री बनेंगी. उन्होंने कहा कि बंगाल से लेफ्ट का सूपड़ा साफ हो गया है. उन्होंने आगे कहा कि हम धर्मनिरपेक्षता (Secularism) और विकास के लिए प्रतिबद्ध है.

चुनाव आयोग ने जश्न मनाने वालों पर एफआईआर दर्ज के दिए निर्देश:
मतगणना (Counting) के बीच चुनाव आयोग ने एक बार सख्त फैसला लिया है. सड़कों पर जश्न मनाते वाले लोगों के खिलाफ आयोग ने एफआईआर करने का निर्देश दिया है. बता दें कि चुनाव आयोग ने विजय जुलूस (Victory Procession) और किसी भी तरह के जश्न को ना मनाने के निर्देश दिए थे.

 

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर टीएमसी को दी बधाई:
चुनाव नतीजों के रुझानों में अबतक टीएमसी की सरकार बनती नजर आ रही है. TMC  202 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. इस पर सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर ममता बनर्जी को बधाई दी है. अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने लिखा कि प. बंगाल में भाजपा की नफरत की राजनीति को हराने वाली जागरुक जनता, जुझारू ममता बनर्जी और TMC के समर्पित नेताओं और कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई. ये भाजपाइयों के एक महिला पर किए गए अपमानजनक कटाक्ष दीदी ओ दीदी (Didi O Didi) का जनता द्वारा दिया गया मुंहतोड़ जवाब है.

प. बंगाल में भाजपा की नफ़रत की राजनीति को हराने वाली जागरुक जनता, जुझारू सुश्री ममता बनर्जी जी व टीएमसी के समर्पित नेताओं व कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई!

ये भाजपाइयों के एक महिला पर किए गए अपमानजनक कटाक्ष ‘दीदी ओ दीदी’ का जनता द्वारा दिया गया मुँहतोड़ जवाब है।

# दीदी_जिओ_दीदी pic.twitter.com/wlnUmdfMwA

— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) May 2, 2021

 

पश्चिम बंगाल में TMC और BJP दोनों अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं. अब देखना यह है कि बंगाल की जनता किस पर भरोसा जताती है? ममता बनर्जी सत्ता की हैट्रिक लगा पाती हैं या लोकसभा चुनाव 2019 की तरह BJP अपना दमखम दिखाएगी? बता दें कि राज्य की 294 विधानसभा सीटों पर पहले चरण की शुरुआत 27 मार्च को हुई थी, जबकि आखिरी चरण का मतदान 29 अप्रैल को हुआ. बंगाल में चुनाव नतीजों के शुरुआती रुझान सामने आ रहे हैं. अबतक 242 सीटों पर शुरुआती रुझान आ चुके हैं और TMC और BJP के बीच कांटे की टक्कर है.

 

और पढ़ें