नई दिल्ली/कोलकता Assembly Election Results 2021: रुझानों में बंगाल में TMC की दिख रही हैट्रिक जीत, केरल में लेफ्ट की आंधी, नंदीग्राम में फंस गईं दीदी?

Assembly Election Results 2021: रुझानों में बंगाल में TMC की दिख रही हैट्रिक जीत, केरल में लेफ्ट की आंधी, नंदीग्राम में फंस गईं दीदी?

Assembly Election Results 2021: रुझानों में बंगाल में TMC की दिख रही हैट्रिक जीत, केरल में लेफ्ट की आंधी, नंदीग्राम में फंस गईं दीदी?


नई दिल्ली/कोलकता: आज पांच राज्यों की राजनीति का सुपर संडे है. पश्चिम बंगाल (West Bengal) की 292, असम (Asam) की 126, केरल (Kerla) की 140, तमिलनाडु की 234 और पुडुचेरी की 30 सीटों पर हुए मतदान के नतीजे अब आने लगे हैं. फिलहाल, वोटों की गिनती जारी है और रुझान आ रहे हैं.

बंगाल में TMC ने किया बहुमत का आंकड़ा पार:
चुनावी सूत्रों के अनुसार शुरुआती रुझानों में बंगाल में TMC (Trinamool Congress) ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है और वह हैट्रिक जीत की ओर बढ़ती दिख रही है. वहीं असम में भाजपा तो केरल में लेफ्ट को बहुमत मिल गया है. बहरहाल, बंगाल में दीदी की होगी हैट्रिक या खिलेगा कमल, असम में फिर चलेगा मोदी मैजिक या कांग्रेस करेगी कमाल, केरल में बचेगा लेफ्ट का आखिरी किला या राहुल की मेहनत लाएगी रंग, तमिलनाडु में DMK और AIDMK में कौन होगा सत्ता का सरताज और पुडुचेरी में क्या है जनता का मिजाज? इसका पता फाइनल नतीजों से चल जाएगा.  

अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी: बंगाल के रुझानों पर विजयवर्गीय
बंगाल के रुझानों में बीजेपी (BJP) के पिछड़ने के बाद पार्टी के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि अभी कई राउंड्स बाकी हैं, इसलिए कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. शाम तक स्थिति साफ होगी. हमने तीन से शुरुआत की थी और चुनौती दी गई थी कि हम सौ का आंकड़ा नहीं पार कर पाएंगे, लेकिन हम उस संख्या को पार कर रहे हैं. हम मैजिक नंबर भी क्रॉस करेंगे. 

क्या कहता है चुनाव आयोग का आंकड़ा?
चुनाव आयोग के अनुसार, तृणमूल कांग्रेस अभी 158 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि बीजेपी सिर्फ 74 सीटों पर आगे है. हालांकि, ये आंकड़े रुझान के अनुसार हैं और माना जा रहा है कि शाम तक ही हार-जीत का फैसला होगा.

और पढ़ें