अटल सेवा केंद्र पर एसपी ने ली जन सहभागिता की बैठक

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/07/20 12:18

सैंपऊ (धौलपुर)। सैपऊ के पंचायत समिति की ग्राम पंचायत रजौरा खुर्द के अटल सेवा पर केंद्र पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह की अध्यक्षता में जन सहभागिता की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक को संबोधित करते हुए एसपी ने कहा कि, "जन सहभागिता की बैठक का उद्देश्य है कि समाज में छिटपुट विवाद बड़े विवादों का रूप लेते है। जिसे कई पीढ़ी बर्बाद हो जाती है। उन विवादों को समाज के प्रबुद्ध लोग निजी स्तर पर पंच पटेलों के माध्यम से सुलझाये, जिससे समाज में शांति स्थापित हो।" पुलिस अधीक्षक ने कहा कि, "आज का युवा अपराध की तरफ अग्रसर हो रहा है। इसमें माता-पिता को ध्यान देना होगा जिसे यूथ गलत रास्ते पर नहीं भटके। अधिकांश ग्रामीण परिवेश के युवा नशा की चपेट में आ रहा है, नशा अपराध की जननी है। नशा वाला व्यक्ति विवेक शून्य हो जाता है। लिहाजा वह किसी भी वारदात को अंजाम दे सकता है। ऐसे में अभिवावकों की जिम्मेदारी बनती है ,वह नस्ल को सुधारे उनकी देर सवेर आने की गतिविधि पर नजर रखे।"

"सड़कों पर आये दिन दुर्घटनाएं होने से युवा काल का ग्रास बन रहे है। यूथ को ध्यान देना होगा यातायात के नियमों का पालन करें। नशे की हालत में वाहन नहीं चलाए। एक व्यक्ति की अकाल मौत से परिवार टूट जाता है।" एसपी ने यूथ को नसीहत देते हुए कहा कि, "आज का युग शिक्षा का युग है। समाज जितना शिक्षित होगा उतना ही राष्ट्र खुशहाल और मजबूत बनेगा। शिक्षा के द्वारा ही जीवन का निर्माण किया जा सकता है।"

इस अवसर पर ग्रामीणों ने निजी और सामाजिक समस्याओं के परिवाद भी सौंपे। जिनमें थाना प्रभारी को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए गए। इस मौके पर ग्रामीण प्रताप सिंह परमार ने गांव के बाहर बने मंदिर पर कुछ माह पूर्व साधु के साथ मारपीट कर लूटपाट की घटना हुई थी, जिसका पुलिस अभी तक राजफाश नहीं कर सकी है। एसपी ने कहा, "पुलिस सक्रिय है, घटना में जैसे भी संदिग्ध मिलेगा मामले का राजफाश किया जाएगा।" दुग्ध व्यवसायी हरी सिंह परमार ने कैथरी वॉर्डर पर पुलिस चौकी स्थापित करने की बात कही। एसपी ने कहा,"ग्राम पंचायत स्थान उपलब्ध कराये। सरकार से मांग कर चौकी स्थापित कराई जाएगी।" कार्यक्रम के बाद अटल सेवा केंद्र के बाहर पौधारोपण एसपी द्वारा किया गया। इस अवसर पर सीओ राजेश आर्य,थाना प्रभारी टीनू सोगरवाल भी साथ रही।

एसपी राजेश सिंह जन सहभागिता की बैठक के बाद सैपऊ पुलिस थाने पहुंचे। जहां रिकॉर्ड रूम, मालखाना, कम्प्यूटर कक्ष आदि का बारीकी से निरीक्षण किया। थाना प्रभारी टीनू सोगरवाल को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। साथ में इलाके में समय गस्त व्यवस्था को सुदृढ बनाये रखने की बात कही। थाना परिसर में भी पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें सभी पुलिस कर्मियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in