मैक्सवेल की सेंचुरी, भारत को मात देकर ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/02/27 10:55

बेंगलुरु। टी-20 सीरीज के दूसरे और आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 7 विकेट से मात देकर सीरीज अपने नाम कर ली है। पहले मैच में भी कंगारुओं ने जीत हासिल की थी। टीम इंडिया ने 190 रन बनाए थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने मैक्सवेल की नाबाद शतकीय पारी की मदद से आसानी से इस लक्ष्य को पार कर लिया। ग्लेन मैक्सवेल ने अपने आक्रामक तेवरों का जबर्दस्त नजारा पेश करके करियर का तीसरा शतक जड़ा और विराट कोहली के आकर्षक अर्धशतक पर पानी फेरा, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बुधवार को यहां भारत को सात विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज में क्लीनस्वीप किया।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने कप्तान कोहली और एमएस धोनी की ताबड़तोड़ पारी के चलते 191 रनों का लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया को दिया था। हालांकि इस लक्ष्य का पीछा करने जब ऑस्ट्रेलिया की टीम उतरी तो उसकी शुरुआत भले ही अच्छी नहीं रही लेकिन मैक्सवेल के नाबाद शतक के चलते ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले को जीत लिया और सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमा लिया। अब इन दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है।

विशाखापट्टनम में खेले पहले मैच में मेहमान टीम ने भारत को तीन विकेट से मात दी थी। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज जीतकर 11 साल बाद इतिहास रचा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 11 साल बाद भारत के खिलाफ कोई टी20 सीरीज जीती है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के खिलाफ आखिरी बार 2007/08 में टी20 सीरीज जीती थी। वो एक टी20 मैच की सीरीज थी और उस समय भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थी। लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निराशाजनक आगाज किया। मेहमान टीम ने अपने दो विकेट महज 22 रन के कुल स्कोर पर गंवा दिए। मार्कस स्टोयनिस (7) और एरोन फिंच (8) जल्द पवेलियन लौट गए। 

इसके बाद मैक्सवेल ने मोर्चा संभाला और टीम को जिताकर ही दम लिया। मैक्सवेल ने दो अहम पार्टनरशिप कीं। उन्होंने दूसरे विकेट के लिए डार्सी शॉर्ट के साथ 73 जोड़े जबकि  तीसरे विकेट के लिए पीटर हैंड्सकोंब के साथ 99 रन की विजयी पार्टनरशिपी की। मैक्सेवन ने 55 गेंदों में 7 चौकों और 9 छक्कों की मदद से लाजवाब पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 50 गेंदों में अपने टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर का तीसरा शतक पूरा किया। वहीं, हैंड्सकोंब ने 18 गेंदों की 1 चौकी मदद से नाबाद 20 रन बनाए। भारत की ओर से विजय शंकर ने दो और सिद्धार्थ कौल ने एक विकेट झटका। 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in