Australian Open 2019: नाओमी ओसाका महिला एकल खिताब जीतकर बनी नंबर वन 

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/01/26 05:27

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस प्रतियोगिता में आज जापान की नाओमी ओसाका ने चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा को हराकर महिला एकल खिताब जीत लिया है। आज नाओमी ओसाका और पेत्रा क्वितोवा के बीच महिला सिंगल्स का फाइनल मुकाबला खेला गया। ओसाका की यह उनकी लगातार दूसरी खिताबी जीत है। ओसाका ने क्वितोवा को 7-6, 5-7, 6-4 से मात दी। 

Australian Open 2019 Championship: Japan's Naomi Osaka defeated Czech Republic's Petra Kvitova by 7-6(2) 5-7 6-4 to win women's singles.#AusOpen https://t.co/wGO4Fgpn8Q

— ANI (@ANI) January 26, 2019

गौरतलब है कि सेमीफाइनल में नाओमी ओसाका ने चेक गणराज्‍य की कैरोलिना प्लिसकोवा को पराजित किया था। साल 2018 में अमेरिकी ओपन का खिताब अपने नाम कर वो ग्रैंड स्लैम जीतने वाली पहली जापानी खिलाड़ी बनी थीं। उन्होंने अमेरिकी ओपन के फाइनल में सेरेना विलियम्स को हराकर खिताब जीता था।ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला एकल खिताब पर कब्जा करते ही वो दुनिया की नंबर एक महिला खिलाड़ी भी बन गईं। ये ओसाका का पहला ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब है।

🏆 C H A M P I O N 🏆@Naomi_Osaka_ #AusOpen pic.twitter.com/Mdgg6BrNCg

— #AusOpen (@AustralianOpen) January 26, 2019

बता दें कि 21 वर्षीय ओसाका चौथी बार इस टूर्नामेंट में शिरकत कर रही थीं और इस साल उन्होंने पहली बार फाइनल में प्रवेश किया और खिताब अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही ओसाका पिछले चार साल में अमेरिकी ओपन और ऑस्ट्रेलियन ओपन लगातार जीतने वाली सेरेना के बाद पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं। ओसाका विश्व रैंकिंग में रोमानिया की सिमोना हालेप को पछाड़कर नंबर वन बनी हैं।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in