Mumbai Brahmastra के ट्रेलर में मंदिर में Ranbir Kapoor के जूते पहनकर घंटी बजाने वाले सीन पर मचा था बवाल, अब अयान ने दी सफाई

Brahmastra के ट्रेलर में मंदिर में Ranbir Kapoor के जूते पहनकर घंटी बजाने वाले सीन पर मचा था बवाल, अब अयान ने दी सफाई

Brahmastra के ट्रेलर में मंदिर में Ranbir Kapoor के जूते पहनकर घंटी बजाने वाले सीन पर मचा था बवाल, अब अयान ने दी सफाई

मुंबई: Brahmastra का धमाकेदार ट्रेलर सामने आने के बाद दर्शक बड़ी ही बेसब्री से फिल्म के रिलीज होने का इंतजार कर रहें हैं. ट्रेलर बहुत ही दमदार है और ऐसे में दर्शक और फैंस पहले ही अनुमान लगा रहें हैं कि आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की यह फिल्म ब्लॉकबस्टर होने वाली है.

जहां एक तरफ ट्रेलर को बहुत ही धांसू प्रतिक्रिया मिली और दर्शक फिल्म के रिलीज होने का इंतजार नहीं कर पा रहें हैं, वहीं रिलीज होने से पहले यह फिल्म विवादों में घिर गई है. दरअसल फिल्म के एक सीन को लेकर हड़कंप मच गया है और सोशल मीडिया पर इसे बॉयकॉट करने की मांग की जा रही है.

दरअसल ट्रेलर के एक सीन में रणबीर मंदिर में शूज पहनकर घंटी बजाते नजर आ रहे हैं और इस सीन को देखकर ही कुछ दर्शक भड़क उठे. हालांकि अब डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने इसपर अपनी सफाई दी और कहा कि उनकी यह फिल्म संस्कृति और परंपराओं का जश्न मनाती है.

अयान ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक पोस्ट शेयर किया और सफाई देते हुए लिखा, "हमारी कम्‍युनिटी में कुछ लोग थे, जो ट्रेलर में एक सीन की वजह से नाराज दिखे, क्योंकि रणबीर का कैरेक्टर जूते पहनकर घंटी बजा रहा है. इस फिल्म के निर्माता (और एक भक्त) के रूप में मैं विनम्रतापूर्वक बताना चाहूंगा कि ऐसा क्यों हुआ? हमारी फिल्म में रणबीर मंदिर में नहीं, बल्कि दुर्गा पूजा पंडाल में प्रवेश कर रहे हैं. मेरा अपना परिवार इसी तरह के दुर्गा पूजा समारोह का आयोजन 75 वर्षों से करता आ रहा है, जिसका मैं बचपन से हिस्सा रहा हूं. मेरे अनुभव के हिसाब से हम केवल अपने जूते वहां उतारते हैं जहां देवी हैं, न कि जब आप पंडाल में प्रवेश करते हैं."

अयान ने आगे कहा, "मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से उन सभी लोगों तक पहुंचना महत्वपूर्णं है जो इस इमेज की वजह से परेशान हैं... क्योंकि ब्रह्मास्त्र भारतीय संस्कृति, परंपराओं और इतिहास का सम्मान और जश्न मनाती है. यही कारण है कि मैंने यह फिल्म बनाई है, इसलिए मेरे लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि यह भावना हर उस भारतीय तक पहुंचे जो ब्रह्मास्त्र देख रहा है."

{embed}

बता दें कि रणबीर और आलिया की इस अपकमिंग फिल्म में अमिताभ बच्‍चन, नागार्जुन, मौनी रॉय भी अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे. दर्शक रणबीर और आलिया की केमिस्ट्री को बड़े पर्दे पर देखने के लिए काफी एक्साइटेड हैं. करण जौहर द्वारा प्रोड्यूस की जा रही यह फिल्‍म 9 सितंबर को सिनेमाघरों में दस्‍तक दे रही है.

और पढ़ें