फर्स्ट इंडिया न्यूज और सुर संगम की ओर से आयोजित ऐ मेरे वतन के लोगों कार्यक्रम का हुआ सफल आयोजन

जोधपुर: फर्स्ट इंडिया न्यूज और सुर संगम की ओर से आयोजित हुए राष्ट्रीय कवि स्वर्गीय प्रदीप को समर्पित गीतांजलि ऐ मेरे वतन के लोगों.. कार्यक्रम का सफल आयोजन जोधपुर के मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम में किया गया जिसके गवाह खुद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव अविनाश पांडे बने. कार्यक्रम की शुरूआत जहां देश के राष्ट्रीय गीत के साथ की गई तो वहीं बाद में एक के बाद एक गानों की प्रस्तुतियां दी गई जिसमें सबसे पहले ऐ मेरे वतन के लोगो गीत गाया गया जिससे हर किसी की आंखे नम तो रही ही साथ ही दिल देश भक्ति के प्रति जो जज्बा था वह साफ तौर पर देखने को मिला. 

VIDEO: ऐ मेरे वतन के लोगों गीतांजलि कार्यक्रम कवि प्रदीप के संदेश को जन जन तक पहुंचाने की सार्थक पहल- मितुल प्रदीप

खुद सीएम गहलोत बने कार्यक्रम के गवाह:
जाने-माने राष्ट्रीय कवि स्वर्गीय प्रदीप को समर्पित किये जाने वाले गीतांजलि कार्यक्रम का जोधपुर के मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम में आयोजित हुआ जिसके गवाह खुद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बने. फर्स्ट इंडिया न्यूज़ व  सुर संगम की ओर से आयोजित हुए इस गीतांजलि कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जहां मुख्य अतिथि रहे जबकि अध्यक्षता अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव अविनाश पांडे ने की. इस समारोह में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव विवेक बंसल, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव वैभव गहलोत, राजस्थान सरकार के मंत्री रघु शर्मा और बीडी कल्ला विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे, जबकि राष्ट्रीय कवि प्रदीप की पुत्री सुश्री मितुल प्रदीप भी इस कार्यक्रम में शिरकत की. 

आज के समय में कवि प्रदीप जी की रचनाएं प्रासंगिक:
जोधपुर के मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में जहां जोधपुर के समाजसेवियों से लेकर पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के अलावा जोधपुर के लोगों में खासा उत्साह देखा गया. कार्यक्रम में सीएम गहलोत ने संबोधित करते हुए कहा राज्य सरकारे संकट में आ रही, हम बचे हुये है क्योंकि हमने वित्तीय प्रबंधन ठीक कर रखा, दिल्ली और देश में क्या हो रहा, धरने चल रहे फायरिंग हो रही, जयपुर में 4 व 5 लाख लोगों ने शांति मार्च निकाला, एक झंडा भी नीचे नहीं गिरा,1 फूल नहीं टूटा, वहीं एक राज्य के मुख्यमंत्री बदला लेने की बात कर रहे, ऐसे हालात मे़ प्रदीप जी की रचनाएं प्रासंगिक है, प्रदीप जी का संदेश आज के माहौल में ऐसा लग रहा जैसे वो आज लिख रहे हैं. सीएम गहलोत ने कहा हिन्दुस्तान-पाकिस्तान में बड़ा फर्क है, हर नागरिक का कर्तव्य है कि साम्प्रदायिक सौहार्द रहना चाहिए, इंदिरा गांधी की हत्या देश की अखंडता हो गई, राजीव गांधी की हत्या हो गई. महात्मा गांधी के संदेश को प्रसारित करना हमारी जिम्मेदारी हैं. मैं अपने मोबाइल फोन पर कवि प्रदीप की रचनाओं को रखता हूं सुनता रहता हूं. ऐसे कार्यक्रम चलेंगे फर्स्ट इंडिया वाले साथ देंगे ताकि देश के हर जिले में ऐसा कार्यक्रम हो. 

VIDEO: ऐ मेरे वतन के लोगों गीतांजलि कार्यक्रम में पांडे ने की सीएम गहलोत की जमकर तारीफ, फर्स्ट इंडिया का जताया आभार

राजस्थान के चप्पे चप्पे पर ऐसे कार्यक्रम हो: 
सीएम गहलोत ने कहा ऐसे प्रोग्राम चलेंगे कल्ला जी साथ देंगे, आजकल ये सरकार के सलाहकार बन गये है, कार्यक्रमों को लेकर राजस्थान के चप्पे चप्पे पर ऐसे कार्यक्रम हो और पूरे मुल्क को भाईचारे का संदेश दे. कार्यक्रम में स्वर्गीय कवि प्रदीप की बेटी मितुल प्रदीप ने कहा कि यह कवि प्रदीप के संदेश को जन जन तक पहुंचाने की सार्थक पहल है. इसके लिए उन्होंने फर्स्ट इंडिया, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और अविनाश पांडे का शुक्रिया अदा किया. अमितुल प्रदीप ने अपने संबोधन में कहा कि कवि प्रदीप की लेखनी अलग है. कवि प्रदीप चंद्रशेखर आजाद के शहीद और गांधीजी की हत्या होने पर ऐसे गीत लिखने के लिए प्रेरित हुए. उनकी लेखनी में दर्द पैदा हुआ.

गांधीजी की सोच के अनुसार ही राजस्थान में अशोक गहलोत का जीवन: 
इसके बाद उन्होंने कहा कि गांधीजी की सोच के अनुसार ही राजस्थान में अशोक गहलोत का जीवन है. साथ ही मितुल प्रदीप ने कहा कि अविनाश पांडे के आग्रह पर ही कवि प्रदीप ने दादा साहेब फाल्के अवार्ड ग्रहण किया. वहीं RCA अध्यक्ष वैभव गहलोत ने फर्स्ट इंडिया टीम का आभार वयक्त किया. साथ ही कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि मैं फर्स्ट इंडिया की ओर से आयोजित इस शानदार कार्यक्रम का हिस्सा बना. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय कवि स्वर्गीय प्रदीप जी की कविताएं हमेशा देश भक्ति के जज्बे को जगाती है. उनका लिखा गीत ऐ मेरे वतन के लोगों हमेशा हमे गर्व की अनुभूति कराता है. वहीं इस अवसर पर चैनल हैड जगदीश चंद्र ने भी संबोधित किया. 

धौलपुर: ओलावृष्टि से सरसों व गेहूं की फसल में खासा नुकसान, किसान परेशान

कई दिग्गजों ने की कार्यक्रम में शिरकत:
कार्यक्रम में चैनल हैड जगदीश चंद्र, मंत्री डॉ.बीडी कल्ला, मंत्री सालेह मोहम्मद, विवेक बंसल, जस्टिस जीके व्यास, जस्टिस प्रकाशचंद टाटिया, जस्टिस पीके लोहरा, जोधपुर शहर विधायक मनीषा पंवार, कांग्रेस नेता आनंद पुरोहित,पवन मेहता,सईद अंसारी,रमेश बोराना ऑडिटोरियम पहुंच गए हैं. इससे पहले RCA अध्यक्ष वैभव गहलोत, पत्नी हिमांशी गहलोत और कांग्रेस नेता धर्मेन्द्र राठौड़ भी कार्यक्रम में मौजूद रहे. 

...फर्स्ट इंडिया के लिए राजीव गौड़ की रिपोर्ट

और पढ़ें