लखनऊ आजम खान की तबीयत फिर बिगड़ी, मेदांता अस्पताल में किया गया भर्ती

आजम खान की तबीयत फिर बिगड़ी, मेदांता अस्पताल में किया गया भर्ती

आजम खान की तबीयत फिर बिगड़ी, मेदांता अस्पताल में किया गया भर्ती

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता आजम खान को दोबारा तबीयत खराब होने पर सोमवार शाम राजधानी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉ राकेश कपूर ने बताया कि सोमवार को आजम खान (72) को कमजोरी और सांस लेने में दिक्कत की वजह से अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे इमरजेंसी में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि क्रिटिकल केयर टीम और अन्य विशेषज्ञों का दल उनकी जांच कर रहा है तथा अभी उनकी तबियत स्थिर और नियंत्रण में हैं.

पहले भी 2 महीने भर्ती रह चुके है आजम खान:
गौरतलब है कि 13 जुलाई को करीब दो महीना चार दिन मेदांता में भर्ती रहने के बाद खान को छुट्टी दी गयी थी. उन्हें कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद नौ मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.  इससे पहले दिन में सीतापुर जिला कारागार के जेलर आर एस यादव ने बताया था कि सोमवार सुबह आजम खान को सांस लेने में तकलीफ हुई. जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने फौरन उनकी जांच की. शुरुआती जांच में उनका ऑक्सीजन का स्तर कम पाया गया लिहाजा उन्हें बेहतर इलाज के लिए लखनऊ के अस्पताल ले जाने की सलाह दी गई. उन्होंने बताया कि पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान को लखनऊ के मेदांता अस्पताल रेफर किया गया है जहां से हाल में वह इलाज कराकर लौटे थे.

गौरतलब है कि धोखाधड़ी तथा कई अन्य मामलों में सीतापुर जेल में बंद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला को गत मई में कोविड-19 संक्रमित होने के बाद जेल से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मई-जून के दौरान कई बार आजम खान की हालत काफी चिंताजनक हो गई थी और उन्हें आईसीयू में ऑक्सीजन सहायता पर रखना पड़ा था. सोर्स-भाषा

और पढ़ें