IND Vs AUS: जीत से गदगद BCCI ने अपने खिलाड़ियों के लिए खोला खजाना, PM मोदी ने भी दी बधाई

IND Vs AUS: जीत से गदगद BCCI ने अपने खिलाड़ियों के लिए खोला खजाना, PM मोदी ने भी दी बधाई

IND Vs AUS: जीत से गदगद BCCI ने अपने खिलाड़ियों के लिए खोला खजाना, PM मोदी ने भी दी बधाई

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में इतिहास रच दिया है. ऑस्ट्रेलिया को ब्रिस्बेन में खेले गए चौथे टेस्ट में भारत ने 3 विकेट से करारी शिकस्त देते हुए टेस्ट सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया. भारत में लगातार दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया को उसके ही घर में टेस्ट सीरीज में धूल चटाई है. 

Image

बीसीसीआई ने अपने खिलाड़ियों के लिए खजाना खोल दिया: 
सीरीज जीतने के बाद बीसीसीआई ने अपने खिलाड़ियों के लिए खजाना खोल दिया है. बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह ने घोषणा की है कि टीम को पांच करोड़ रुपये का बोनस दिया जाएगा. दूसरी ओर आईसीसी की नई टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम अब दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. उसने 117.65 की रेटिंग के साथ ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ा है.  

Image

पीएम मोदी ने दी जीत की बधाई:
प्रधानमंत्री मोदी ने भी टीम इंडिया को ट्वीट कर जीत की बधाई दी. उन्होंने लिखा कि हम सभी ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम की सफलता पर बहुत खुश हैं. उनकी उल्लेखनीय ऊर्जा और पूरा जुनून दिखाई दे रहा था. इसके साथ ही जीत के लिए उनका दृढ़ इरादा, उल्लेखनीय धैर्य और दृढ़ संकल्प था. टीम को बधाई! आपके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं. 

We are all overjoyed at the success of the Indian Cricket Team in Australia. Their remarkable energy and passion was visible throughout. So was their stellar intent, remarkable grit and determination. Congratulations to the team! Best wishes for your future endeavours.

— Narendra Modi (@narendramodi) January 19, 2021

भारत ने ऑस्ट्रेलिया में दूसरी बार टेस्ट सीरीज जीती: 
बता दें कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया में दूसरी बार टेस्ट सीरीज जीती है. इससे पहले 2018-19 दौरे पर भी भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया था. उस वक्त भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसके घर में टेस्ट सीरीज जीतने वाली एशिया की पहली टीम बनी थी. अब एक बार फिर भारत ने कंगारू टीम को उसके घर में हराकर इतिहास रच दिया है.

Image

ऋषभ पंत और  शुभमन गिल रहे ऐतिहासिक जीत के हीरो: 
विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल भारत की इस ऐतिहासिक जीत के हीरो रहे. पंत ने 138 गेंदो में 89 रन बनाकर नाबाद रहे. इस दौरान उन्होंने नौ चौके और एक छक्का लगाया. इस मैच के दौरान पंत टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 1,000 रन बनाने वाले भारतीय विकेटकीपर भी बन गए. वहीं शुभमन गिल ने 146 गेंदो में 91 रनों की शानदार पारी खेली. अपनी इस पारी में उन्होंने आठ चौके और दो छक्के लगाए.

Image

और पढ़ें