Live News »

मिशन 2019: भाजपा की आज से दो दिवसीय बैठक, जीत का मंत्र देंगे 'मोदी'

मिशन 2019: भाजपा की आज से दो दिवसीय बैठक, जीत का मंत्र देंगे 'मोदी'

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों से पहले मोदी सरकार 2019 में विजय के लिए मतदाताओं को हर प्रकार से लुभाने की कोशिश में जुटी है। इसी के मद्देनज़र मिशन 2019 की चुनावी तैयारियों को लेकर बीजेपी आज से दो दिवसीय राष्ट्रीय परिषद की बैठक करने जा रही है। दो दिवसीय इस बैठक में देशभर के पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 'जीत' का मंत्र देंगे। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह राष्ट्रीय परिषद की बैठक का उद्घाटन करेंगे। यह अब तक की सबसे बड़ी राष्ट्रीय परिषद होगी, जिसमें देशभर से लगभग 12 हजार प्रमुख कार्यकर्ता जुटेंगे। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री, राष्ट्रीय और राज्यों के पदाधिकारियों समेत अन्य नेता भी शामिल होंगे।

बीजेपी की यह बैठक सरकार द्वारा लोकसभा और राज्यसभा में सवर्णों को रोजगार और शिक्षा में 10 प्रतिशत आरक्षण के लिए संविधान संशोधन बिल पास करवाने के बाद हो रही है। अब इस बिल पर राष्ट्रपति के हस्ताक्षर होने बाकी हैं जिसके बाद यह बिल कानून का रूप ले लेगा। सरकार को लगता है कि इसके बाद सवर्ण, मराठ, जाट और पाटीदार लोकसभा चुनावों में बीजेपी के पाले में होंगे। और उन्हें इसका 2019 की जीत में बढ़ा फायदा मिलेगा

बतादें यह पहला मौका है जब भाजपा अपनी राष्ट्रीय परिषद की बैठक को विस्तृत स्वरूप देने जा रही है। इसमें हर लोकसभा क्षेत्र के लगभग दस प्रमुख नेता हिस्सा लेंगे। बैठक में सभी सांसदों, विधायकों, परिषद के सदस्यों, जिला अध्यक्षों व महामंत्रियों के साथ हर क्षेत्र के विस्तारकों को भी बुलाया गया है। बैठक में राजनीतिक व आर्थिक मुद्दों समेत तीन प्रमुख प्रस्तावों के पारित किये जाने की संभावना है। इसमें राम मंदिर के मुद्दे पर भी पार्टी का रुख स्पष्ट किया जा सकता है। इस विषय पर आरएसएस समेत हिन्दुवादी संगठन मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाने की मांग कर रहे हैं।
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in