जयपुर VIDEO: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का सूरतगढ़ में संबोधन, कहा- मतदान केंद्र ही सत्ता का उद्गम स्थान

VIDEO: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का सूरतगढ़ में संबोधन, कहा- मतदान केंद्र ही सत्ता का उद्गम स्थान

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मतदान केंद्रों को सत्ता में आने के लिए महत्वपूर्ण करार देते हुए मंगलवार को कहा कि मतदान केंद्र ही सत्ता का उद्गम स्थान है. नड्डा ने गंगानगर जिले के सूरतगढ़ में बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते कहा कि मतदान केंद्र ही वह रचना है, जो सत्ता का उद्गम स्थान है.  हमें जो भी ताकत मिलती है, वह मतदान केंद्र से ही मिलती है. इसलिए हमारा नारा भी रहा है- हमारा मतदान केंद्र-सबसे मजबूत. इससे पहले राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ में बूथ अध्यक्ष संकल्प महासम्मेलन का भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज दीप प्रज्ज्वलन कर शुभारंभ किया

जेपी नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपने अपने मतदान केंद्र को मजबूत करने का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि हमें अपने मतदान केंद्र को मजबूत करना है और उसे वो संस्कार देने हैं, जिससे पार्टी को मजबूती मिले. महासम्मेलन को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि बूथ ही वो रचना है जहां से सत्ता का उद्गम होता है. इसलिए हमारा नारा भी है हमारा बूथ सबसे मजबूत. भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राजस्थान के दो दिवसीय दौरे पर आये है. इससे पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हवाई पट्टी पहुंचे. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां, वसुंधरा राजे भी मौजूद रही. 

जेपी नड्डा ने कहा कि हमें अपने बूथ को मजबूत करना है और वो संस्कार देने हैं, जिससे पार्टी को मजबूती मिले. जो बूथ अध्यक्ष होता है, वो उत्प्रेरक है, वो ताकत प्रदान करता है. वो बूथ के वोटों का रक्षक है. इसलिए सभी बूथ अध्यक्षों से मेरा निवेदन है कि हमारी जमीन मजबूत रहे, उससे हम किसी को भी हराने में सक्षम होंगे और पार्टी की विचारधारा को यशस्वी करने में सफल होंगे. जेपी नड्डा ने कहा​ कि अखिलेश यादव को भी यूपी में मजबूरी में विकास की बात करनी पड़ी, लेकिन जनता ने उनकी बात को नकार दिया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी और मुख्यमंत्री यो​गी आदित्यनाथ जी की बात को आगे बढ़ाया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने भारत की राजनीति की संस्कृति बदल दी है.

पहले हमारे विपक्षी जातिवाद, संप्रदायवाद, क्षेत्रवाद, परिवारवाद के आधार पर चुनाव लड़ते थे, लेकिन आज उन्हें भी मजबूरी में विकास की बात करनी पड़ती है. पहले भारत मदद मांगने वाले देश के रूप में जाना जाता था, लेकिन आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी दुनिया को मदद देने जाते हैं, मदद लेने नहीं जाते. हमने देश में 190 करोड़ से ज्यादा टीके तो लगाए ही हैं, साथ ही 18.5 करोड़ वैक्सीन भारत ने 100 देशों को भी दी हैं.

जेपी नड्डा ने कहा​ कि  गांधी जी ने अपना जीवन खादी के लिए लगा दिया था, लेकिन कांग्रेसी 70 साल में भी खादी का उत्थान नहीं कर पाए. 2021-22 के मार्च में 1.15 लाख करोड़ रुपये का टर्नऑवर खादी ने किया है.खादी का उत्थान भी मोदी सरकार में हुआ है. भाजपा सरकार गांव, गरीब, पीड़ित, शोषित, किसान, महिला, युवाओं को मजबूत करने के लिए योजनाएं चला रही है.

जेपी नड्डा ने कहा​ कि किसानों के लिए सही मायने में किसी ने काम किया है तो वो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने किया है. 11 करोड़ किसानों को साल में 6,000 रुपए की मदद दी जा रही है. विपक्षियों ने कभी अपने भाषण में बुनियादी सुविधाओं की चर्चा नहीं की. ये चर्चा करेंगे तो दंगों की करेंगे, जाति की करेंगे, समाज को बांटने की चर्चा करेंगे. हम सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की चर्चा करते हैं. इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित पार्टी के तमाम बड़े नेता मौजूद थे.

और पढ़ें