शिमला भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने हिमाचल में बिलासपुर स्थित एम्स में ओपीडी का किया उद्घाटन

भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने हिमाचल में बिलासपुर स्थित एम्स में ओपीडी का किया उद्घाटन

भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने हिमाचल में बिलासपुर स्थित एम्स में ओपीडी का किया उद्घाटन

शिमला: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य जगत प्रकाश नड्डा ने हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में एक बाह्य रोगी विभाग (OPD) का उद्घाटन किया.

हिमाचल प्रदेश कोविड-19 टीकों के लिए पात्र शत-प्रतिशत लोगों का पूर्ण टीकाकरण करने वाला देश का पहला राज्य बना है. राज्य की इस उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए एम्स में आयोजित एक कार्यक्रम से पहले बिलासपुर के रहने वाले नड्डा ने इस ओपीडी का उद्घाटन किया. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी इस मौके पर उपस्थित थे. इस कार्यक्रम में उन कर्मियों को सम्मानित किया गया और उन्हें प्रशस्ति पत्र दिया गया, जिन्होंने टीकाकरण मुहिम में अहम भूमिका निभाई है.

राज्य के एक अधिकारी ने बताया कि 53,86,393 पात्र वयस्कों को दूसरी खुराक दी जा चुकी है. हिमाचल प्रदेश अगस्त के अंत में अपनी शत-प्रतिशत वयस्क आबादी को टीके की पहली खुराक देने की उपलब्धि हासिल करने वाला भी पहला राज्य बना था. इस कार्यक्रम के आयोजन से ठीक तीन महीने पहले छह सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के स्वास्थ्य कर्मियों से डिजिटल माध्यम से संवाद किया था और टीकाकरण में राज्य के प्रयास की सराहना की थी. सोर्स- भाषा

और पढ़ें