शिमला भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने दी वीरभद्र सिंह को श्रद्धांजलि

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने दी वीरभद्र सिंह को श्रद्धांजलि

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने दी वीरभद्र सिंह को श्रद्धांजलि

शिमला: भारतीय जनता पार्टी (BJP) अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की. सिंह का गुरुवार को निधन हो गया था..

नड्डा ने रिज मैदान में सिंह के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजिल अर्पित की. इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मौजूद थे. भाजपा अध्यक्ष दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि देने के लिए दिल्ली से हेलीकॉप्टर से शिमला पहुंचे. इससे पहले पांच जुलाई को जब नड्डा इस पर्वतीय राज्य के दौरे पर थे, तब उन्होंने सिंह के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी. 

शिमला के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज में गुरुवार को निधन हो गया था. सिंह के पार्थिव शरीर को दिन भर अंतिम दर्शन के लिए यहां उनके आवास हौली लॉज में रखा गया था. शुक्रवार को उनके पार्थिव शरीर को जनता द्वारा अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए रिज मैदान में सुबह नौ बजे से 11:30 बजे तक रखा गया. इसके बाद पार्थिव शरीर कांग्रेस कार्यालय ले जाया गया. सिंह के परिवार के एक प्रवक्ता ने कहा कि इसके बाद पर्थिव शरीर सड़क मार्ग से रामपुर ले जाया गया.

राजीव भवन में सिंह को अर्पित की श्रद्धांजलि: 

उन्होंने बताया कि पद्म महल में शाम छह बजे पहुंचने का कार्यक्रम है. शनिवार को अंतिम संस्कार से पहले अंतिम दर्शनों के लिए पार्थिव शरीर को पद्म महल में सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक रखा गया. कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य राजीव शुक्ला ने बताया कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की. 

कांग्रेस के महासचिव और मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि शनिवार को सिंह के अंतिम संस्कार के दौरान कांग्रेस नेताओं का एक शिष्टमंडल पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से वहां रहेंगे. इस शिष्टमंडल में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस के कोषाध्यक्ष पवन कुमार बंसल शामिल रहेंगें. सोर्स भाषा

और पढ़ें