जयपुर Rajasthan Panachayat Election 2021: जयपुर में BJP की रमा देवी और जोधपुर में कांग्रेस की लीला मदेरणा बनीं जिला प्रमुख, जानिए और जिलों की तस्वीर

Rajasthan Panachayat Election 2021: जयपुर में BJP की रमा देवी और जोधपुर में कांग्रेस की लीला मदेरणा बनीं जिला प्रमुख, जानिए और जिलों की तस्वीर

Rajasthan Panachayat Election 2021: जयपुर में BJP की रमा देवी और जोधपुर में कांग्रेस की लीला मदेरणा बनीं जिला प्रमुख, जानिए और जिलों की तस्वीर

जयपुर: राजस्थान जिला परिषद चुनाव की करीब करीब तस्वीर साफ हो गई. जयपुर में बीजेपी की रमा देवी जिला प्रमुख बनीं, तो जोधपुर में कांग्रेस की लीला मदेरणा जिला प्रमुख बनी है. वहीं बात करे दौसा जिले की, तो यहां पर कांग्रेस के ​हीरालाल सैनी जिला प्रमुख बने है. सिरोही जिले में भाजपा का बोर्ड बना है, यहां पर भाजपा के अर्जुन पुरोहित ने जीत हासिल की. वहीं भरतपुर जिला परिषद में भी भाजपा का बोर्ड है. यहां पर भाजपा के जगत सिंह जिला प्रमुख निर्वाचित हुए है.  

जयपुर में भाजपा की रमा देवी जिला प्रमुख निर्वाचित:
जयपुर जिला परिषद में भाजपा का बोर्ड बना है, भाजपा की रमा देवी जिला प्रमुख निर्वाचित हो गई है. इससे पहले जयपुर जिला परिषद में जिला प्रमुख के लिए वोटिंग प्रक्रिया हुई, जिसमें रमा देवी जिला प्रमुख निर्वाचित हुई. आपको बता दें कि जिला प्रमुख के लिए सभी 51 सदस्यों ने मताधिकार का प्रयोग किया.

जोधपुर में कांग्रेस की लीला मदेरणा बनीं जिला प्रमुख:
जोधपुर जिला परिषद में कांग्रेस ने बाजी मारी है. यहां पर कांग्रेस की लीला मदेरणा जोधपुर जिला प्रमुख बनीं है. कांग्रेस की लीला मदेरणा को 21 वोट मिले हैं. जबकि भाजपा की चंपा देवी को 16 वोट मिले. दोनों ही पार्टियों से कोई क्रॉस वोटिंग नहीं हुई हैं.

सिरोही में भाजपा का बना जिला प्रमुख :
अब बात करते है सिरोही जिले की, तो यहां पर भाजपा का जिला प्रमुख बना है. भाजपा के अर्जुन पुरोहित ने जीत हासिल की है. 21 में से 17 सदस्यों ने भाजपा के पक्ष में वोट डाला है. कांग्रेस के हरीश चौधरी को केवल 4 वोट मिले है. जीत के बाद सांसद देवजी पटेल ने कहा कि कांग्रेस सरकार की जन विरोधी नीतियों का जनता ने जवाब दिया.

दौसा में कांग्रेस के हीरालाल बने जिला प्रमुख:
दौसा जिले में कांग्रेस के हीरालाल जिला प्रमुख बने है, लेकिन कांग्रेस को 16 मत मिले, भाजपा की नीलम को 13 मत मिले है. कांग्रेस का एक वोट क्रॉस हुआ, जबकि कांग्रेस खेमे में 21 लोग थे.

भरतपुर में भाजपा के जगत सिंह जिला प्रमुख निर्वाचित:
वहीं भरतपुर जिला परिषद में भाजपा का बोर्ड बना है. भाजपा के जगत सिंह जिला प्रमुख निर्वाचित हुए. जगत सिंह को 37 में से 28 वोट मिले. 

और पढ़ें