जबरन धर्मांतरण, लैंड जिहाद और लव जिहाद प्रकरण पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पूनिया का बड़ा बयान, जानिए क्‍या है पूरा मामला...

जबरन धर्मांतरण, लैंड जिहाद और लव जिहाद प्रकरण पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पूनिया का बड़ा बयान, जानिए क्‍या है पूरा मामला...

जबरन धर्मांतरण, लैंड जिहाद और लव जिहाद प्रकरण पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पूनिया का बड़ा बयान, जानिए क्‍या है पूरा मामला...

जयपुर: जबरन धर्मांतरण, लैंड जिहाद और लव जिहाद प्रकरण पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया का बड़ा बयान आया है. डॉ सतीश पूनिया ने फर्स्ट इंडिया संवाददाता एश्वर्य प्रधान से खास बातचीत करते हुए कहा कि धर्मांतरण, लव जिहाद और लैंड जिहाद देशभर में बड़ी समस्या है. लेकिन मेवात में तो हालात बदतर हो गए हैं. मेवात की आपराधिक साजिशों से दिल्ली तक के लोग त्रस्त हैं. मेवात में एक के बाद एक गैंगरेप, बलात्कार और चोरी की वारदातें सामने आ रही हैं. ऐसे में हमारी मांग है कि  गहलोत सरकार मेवात मुद्दे पर श्वेत पत्र जारी करे. 

इससे आगे बोलते हुए पूनिया ने कहा कि मेवात में लाखों की संख्या में कन्वर्जन हुआ है. बहुत सारी स्वयं सेवी संस्थाएं और bjp के लोग इसके खिलाफ काम काम कर रहे हैं. इस विषय में तथ्यात्म जानकारी भी जुटाई जा रही है. मेवात की ऐसी घटनाओं से अलवर के लोगों का मनोबल गिरा है. ऐसे में राज्य सरकार मेवात की घटनाओं को नजरअंदाज नहीं करे. पिछली भाजपा सरकार में में ऐसी तीव्रता और बढ़ोतरी नहीं थी जो अब है. तब मेवात में अपराधी तत्व सर चढ़कर नहीं बोलते थे. 

राजस्थान में जबरन धर्मांतरण यकायक बढ़ गया:
उन्होंने कहा कि मेवात में ऐसे अपराधियों को कांग्रेस के विधायकों का संरक्षण प्राप्त है.  कांग्रेस के विधायकों के अनुसार ही प्रशासनिक ट्रांसफर और पोस्टिंग होते हैं. भाजपा की सरकार में इस तरह से नहीं होता था. लेकिन अब मेवात ऐसी घटनाओं का कैपिटल बन गया है. पूनिया ने कहा कि दलित और दलित धर्मान्तरण दुष्कर्म हो रहे हैं.  धर्मांतरण कानून सम्मत तो अपवाद स्वरूप है. राजस्थान में जबरन धर्मांतरण यकायक बढ़ गया है. 

दलित महिलाओं से दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ी:
इसके साथ ही बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि मेवात में दलितों की जमीनों और खेतों पर कब्जे हो रहे हैं. दलित महिलाओं से दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ी हैं. उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि यह हिन्दू-मुस्लिम का प्रश्न नहीं है. अपराधी की धर्म जाति नहीं होती है. राजनैतिक तौर पर राज्य सरकार को चेताना bjp का फ़र्ज़ है. वहीं जनसंख्या बढ़ोतरी पर भी बोलते हुए पूनिया ने कहा कि 2050 तक  तो देश मे सर्वाधिक आबादी होगी. हमारा जनसंख्या घनत्व तो चीन से भी ज्यादा है. ऐसे में जनसंख्या नियंत्रण पर सार्थक बहस और चर्चा होनी चाहिए. आबादी के मुद्दे पर राज्य सरकार के मंत्री डॉ रघु शर्मा की बात पर भी बोलते हुए कहा कि इस मुद्दे पर सार्थक बहस हो और उत्तर प्रदेश की तरह से जनसंख्या नियंत्रण के लिए काम होना चाहिए. 

...फर्स्ट इंडिया न्यूज के लिए एश्वर्य प्रधान की रिपोर्ट
 

और पढ़ें