BJP, संबित पर Twitter की सर्जिकल स्ट्राइक-टूलकिट ट्वीट को कहा Manipulated Media 

BJP, संबित पर Twitter की सर्जिकल स्ट्राइक-टूलकिट ट्वीट को कहा Manipulated Media 

BJP, संबित पर Twitter की सर्जिकल स्ट्राइक-टूलकिट ट्वीट को कहा Manipulated Media 

नई दिल्ली: ट्विटर (Twitter) ने BJP प्रवक्ता संबित पात्रा (BJP Spokesperson Sambit Patra) के एक पोस्ट को ‘मैनिपुलेटेड मीडिया’ (Manipulated Media) बताया है. यानि संबित पात्रा का ट्वीट तथ्यात्मक रूप से सही नहीं है. दरअसल, संबित पात्रा ने कांग्रेस पर PM मोदी की छवि खराब करने के लिए एक कथित टूलकिट बनाने का आरोप लगाया था. संबित पात्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक फोटो शेयर की थी, साथ ही कांग्रेस का एजेंडा (Congress Agenda) बताया था. अब इसी ट्वीट को ट्विटर ने गलत करार दिया है.

ट्वीट को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया:
माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट (Micro Blogging Website) ट्विटर ने BJP प्रवक्ता संबित पात्रा के उस ट्वीट को तोड़-मरोड़ (In Distorted Manner) कर पेश किया गया करार दिया है. जिसमें उन्होंने कथित तौर पर आरोप लगाया था कि कांग्रेस ने मोदी सरकार (Modi Government) को निशाना बनाने के लिए एक टूलकिट तैयार किया था. ट्विटर का कहना है कि वह ऐसे ट्वीट को यह करार देता जिनसे ऐसा मीडिया (वीडियो, ऑडियो और तस्वीरें) जुड़ा होता है जिसे छलपूर्वक (Fraudulently) तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया हो.

कांग्रेस ने कुछ BJP नेताओं के Twitter अकाउंट को स्थाई रूप से बंद करने की अपील की थी:
कांग्रेस (Congress) ने गुरुवार को ट्विटर से लिखित तौर पर कहा था कि वह समाज में गलत जानकरी और अशांति फैलाने के लिए BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Union Minister Smriti Irani) समेत कई BJP नेताओं के अकाउंट स्थायी रूप से निलंबित (Suspended) कर दे. मुख्य विपक्षी पार्टी का कहना है कि भाजपा ने जिस कथित टूलकिट के दस्तावेज जारी किए हैं वो फर्जी हैं. उसने कई प्रमुख भाजपा नेताओं के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है. छत्तीसगढ़ पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी (FIR) दर्ज की है. BJP तथाकथित टूलकिट की कुछ विवादित सामग्री को लेकर कांग्रेस पर हमलावर रही है. पात्रा सहित BJP नेताओं ने टूलकिट को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कई ट्वीट किए हैं.

पात्रा ने ट्वीट कर कांग्रेस पर लगाया था आरोप:
ट्विटर ने पात्रा के जिस ट्वीट को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया बताया है. उसमें एक दस्तावेज पोस्ट करते हुए कहा गया है कि मित्रों, महामारी के दौरान जरूरतमंदों की मदद करने से संबंधित कांग्रेस के इस टूलकिट पर नजर डालिए. यह एक ठोस प्रयास (Concerted Effort) की बजाय कुछ मित्र पत्रकारों (Journalists) और असर डालने वालों की मदद से प्रचार की कवायद भर है. आप कांग्रेस के एजेंडा के बारे में खुद पढ़िए.

और पढ़ें