कोरोना वेरिएंट को India से जोड़ने पर Congress पर भड़की BJP, बोली- देश का हुआ अपमान

कोरोना वेरिएंट को India से जोड़ने पर Congress पर भड़की BJP, बोली- देश का हुआ अपमान

कोरोना वेरिएंट को India से जोड़ने पर Congress पर भड़की BJP, बोली- देश का हुआ अपमान

नई दिल्ली: BJP ने शनिवार को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Formar CM Kamal Nath) की कोरोना वायरस के प्रकार (Variants) को भारत से जोड़ने के लिए निंदा की और आरोप लगाया कि कांग्रेस (Congress) लगातार ऐसे बयान दे रही है, जिससे देश का अपमान हो रहा है और कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई कमजोर हो रही है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Union Minister Prakash Javadekar) ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका नहीं निभा रही है और इसके बजाए उसने नकारात्मक राजनीति की है.

कमलनाथ ने किया भारतीय कोरोना शब्द का इस्तेमाल:
उन्होंने आरोप लगाया कि कमलनाथ ने बातचीत के दौरान भारतीय कोरोना (Indian Corona) शब्द का इस्तेमाल किया और कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भी स्पष्ट किया है कि वायरस के किसी भी प्रकार का नाम किसी देश के नाम से नहीं जोड़ा जाएगा.

कांग्रेस के कई नेता इस तरह का बयान दे रहे:
जावड़ेकर ने कह कि वह (कमलनाथ) यही नहीं रुके और कहा कि हमारी पहचान मेरा भारत कोविड है (My India is Covid) … यह भारत का अपमान है. कांग्रेस के कई नेता इस तरह का बयान दे रहे हैं. कई नेताओं ने कहा कि यह भारतीय प्रकार है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखकर म्यूकरमाइकोसिस (Mukaramycosis) (काला कवक) के इलाज के लिए आवश्यक दवाओं की आपूर्ति करने और इससे प्रभावित लोगों का नि:शुल्क इलाज करने के बारे में जावड़ेकर ने कहा कि भारत ने विदेशों से भी दवाएं मंगाई हैं और राज्यों को इसकी पर्याप्त आपूर्ति की जा रही है. उन्होंने विपक्ष के नेताओं पर लोगों के बीच भ्रम एवं भय फैलाने के आरोप लगाए और कहा कि वे तब से ऐसा कर रहे हैं, जब कोविड-19 का घरेलू टीका कोवैक्सीन (Household Vaccine Covaxine) लॉन्च किया गया था.

कांग्रेस इस तरह की नकारात्मक राजनीति क्यों कर रही है:
जावड़ेकर ने कहा कि अब यह दावा किया जा रहा है कि जिन लोगों ने कोवैक्सीन का टीका लगवाया है, उन्हें यात्रा प्रतिबंधों का सामना करना पड़ेगा क्योंकि यह दूसरे देशों में सूचीबद्ध (Listed) नहीं है. उन्होंने कहा कि जहां तक मेरी जानकारी है, यह प्रक्रिया जारी है और WHO ने ऐसा कोई निर्णय नहीं किया है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के बयान से न केवल देश का अपमान हुआ है बल्कि उसने महामारी के खिलाफ लड़ाई को कमजोर करने का प्रयास किया है. जावड़ेकर ने कहा कि सोनिया गांधी को बताना चाहिए कि कांग्रेस इस तरह की नकारात्मक राजनीति (Negative Politics) क्यों कर रही है और उन्होंने कमलनाथ के बयान की निंदा क्यों नहीं की है.

 
 

और पढ़ें