भाजपा ने उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र विधान परिषद चुनावों लिए उम्मीदवारों की घोषणा की

भाजपा ने उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र विधान परिषद चुनावों लिए उम्मीदवारों की घोषणा की

भाजपा ने उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र विधान परिषद चुनावों लिए उम्मीदवारों की घोषणा की

नई दिल्ली: भाजपा ने सोमवार को उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में होने वाले विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनावों (एमएलसी) के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. इसमें उत्तर प्रदेश के नौ और महाराष्ट्र के चार प्रत्याशी हैं.

लखनऊ खंड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से अवनीश कुमार सिंह, वाराणसी खंड स्नातक से केदारनाथ सिंह को मौकाः
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तथा केंद्रीय कार्यालय प्रभारी अरुण सिंह की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक उत्तर प्रदेश के लखनऊ खंड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से अवनीश कुमार सिंह, वाराणसी खंड स्नातक से केदारनाथ सिंह, आगरा खंड स्नातक क्षेत्र से मानवेंद्र प्रताप सिंह को और मेरठ खंड स्नातक क्षेत्र से दिनेश कुमार गोयल को उम्मीदवार बनाया गया है. पार्टी ने इलाहाबाद-झांसी खंड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से यज्ञदत्त शर्मा, लखनऊ खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से उमेश द्विवेदी, आगरा खंड से दिनेश चंद्र वशिष्ठ, मेरठ खंड से श्रीचंद्र शर्मा और बरेली मुरादाबाद खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से हरि सिंह ढिल्लों को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. महाराष्ट्र के स्नातक-शिक्षक एमएलसी चुनाव के लिए जिन प्रत्यशियों के नाम का एलान किया गया है उनमें शिरीष बोरालकर, संग्राम देशमुख, संदीप जोशी और नितीन रामदास धांडे को भाजपा का उम्मीदवार घोषित किया गया है.

उत्‍तर प्रदेश विधान परिषद की 11और महाराष्ट्र में 5 सीटों पर होगा चुनावः
उत्‍तर प्रदेश विधान परिषद की 11 सीटों और महाराष्ट्र विधान परिषद की पांच स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के लिए द्विवार्षिक चुनाव एक दिसंबर को होंगे. दोनों राज्यों में नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 नवंबर है जबकि नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 17 नवंबर है. वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी.
सोर्स भाषा

और पढ़ें