Live News »

भाजपा प्रत्याशी हेमा मालिनी ने प्रचार के दौरान उड़ाई आचार संहिता की धज्जियां

भाजपा प्रत्याशी हेमा मालिनी ने प्रचार के दौरान उड़ाई आचार संहिता की धज्जियां

मथुरा। लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों का प्रचार चरम पर है। ऐसे में राजनीतिक दल आचार संहिता की धज्जियां उड़ाते हुए भी नजर आ रहे हैं। मामला मथुरा के विधानसभा क्षेत्र चौमुहां के पूर्व माध्यमिक विद्यालय अझई खुर्द का है, जहां भाजपा प्रत्याशी हेमा मालिनी ने बिना किसी परमिशन के विद्यालय में टेंट लगाकर विद्यालय समय पर डीजे बजवाया और अश्लील डांस भी कराया गया, जो कि आचार संहिता का सीधा उलंघन है। 

वहीं जब इस बात को लेकर विद्यालय की सहायक से बात की गई तो उन्होंने बताया कि हम समय से विद्यायल पहुंचे तो विद्यालय में टेन्ट और डीजे लगा मिला। इस बारे में सभी अध्यापकों से बात की गई कि ये टेंट ओर डीजे किसलिए लगाया गया है तो, सभी ने मना कर दिया कि हमें नहीं पता है। फिर वहां पर लोगों की भीड़ जमा होने लगी। भीड़ से हमने पूछने की कोशिश की तो उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी हेमामालिनी का प्रोग्राम है। आप चुप रहें, थोड़ी देर बाद कार्यक्रम खत्म हो जाएगा, लेकिन हमने कहा कि बिना नोटिस और बिना किसी परमिशन के ये प्रोग्राम कैसे हो रहा है तो ग्रामीणों ने कहा कि ग्राम प्रधान से पूछें। ग्राम प्रधान की मनमानी से यह प्रोग्राम हुआ है। 

ऐसे में विद्यालय की अध्यापिका को बच्चों की मध्यान्ह से ही छुट्टी करनी पड़ी, क्योंकि कोई भी बच्चा अपनी क्लास में नहीं रुक रहा था और ना ही बच्चों का पढ़ाई में ध्यान लग रहा था। वहीं अध्यापिका ने बताया कि हमारे स्कूल में 6 साल से 14 वर्ष तक के बच्चे पढ़ते हैं। उनके शोर शराबे को देखते हुए और बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए हमने अपने विद्यायल की छुट्टी कर दी। 

और पढ़ें

Most Related Stories

पीएम ने शुरू की प्लास्टिक के इस्तेमाल को खत्म करने की मुहिम, पशु आरोग्य के लिए लॉन्च की योजना

पीएम ने शुरू की प्लास्टिक के इस्तेमाल को खत्म करने की मुहिम, पशु आरोग्य के लिए लॉन्च की योजना

उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने प्लास्टिक के इस्तेमाल को खत्म करने की मुहिम की शुरुआत करते हुए देशवासियों से अपील की है कि वह 2 अक्टूबर तक अपने घरों, दफ्तरों को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त कर लें. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में कुछ लोगों के कान पर  अगर ऊं या गाय शब्द पड़ता है तो उनके बाल खड़े हो जाते हैं. 

सिंगल यूज प्लास्टिक से छुटकारा पाना होगा: 
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज के कार्यक्रम को प्लास्टिक से मुक्ति के लिए किया गया है, प्लास्टिक से पशुओं, नदियों, झील, तालाब में रहने वाले प्राणियों का नुकसान होता है. ऐसे में सिंगल यूज प्लास्टिक से छुटकारा पाना होगा. पीएम मोदी ने लोगों से अपील की कि 2 अक्टूबर तक सभी लोग अपने घर, दफ्तर, आसपास की जगह को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त करें. 

सिंगल यूज प्लास्टिक को रिसायकल किया जाएगा: 
उन्होंने कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक को रिसायकल किया जाएगा, जो रिसायकल नहीं किया जाएगा उनका इस्तेमाल सड़क निर्माण में किया जाएगा. पीएम ने कहा कि अब आप अपने घर से बाहर जाएं तो साथ में झोला लेकर जाएं, सरकारी दफ्तरों में अब प्लास्टिक की बोतलों की जगह मिट्टी के बर्तनों की व्यवस्था हो. 

पशु आरोग्य मेले की शुरुआत की: 
पीएम मोदी ने आज मथुरा के वेटकनरी विश्वविद्यालय में पशु आरोग्य मेले की शुरुआत की. इसके साथ ही पशुओं में होने वाली अलग-अलग बीमारियों के टीकाकरण कार्यक्रम की भी शुरुआत की गई. पीएम मोदी ने देश भर के लिए 40 मोबाइल पशु चिकित्सा वाहनों को झंडी दिखाकर रवाना किया.


 

Open Covid-19