Live News »

आहोर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी ने बनाया उभरते हुए युवा नेता को प्रत्याशी

आहोर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी ने बनाया उभरते हुए युवा नेता को प्रत्याशी

आहोर(जालोर)। विधानसभा चुनाव 2018 को लेकर भाजपा ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में जालोर जिले की पांचों सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी गई। बात अगर आहोर विधानसभा क्षेत्र की करें तो भाजपा ने वर्तमान विधायक शंकरसिंह राजपुरोहित का टिकिट काटकर उभरते हुए युवा नेता छगनसिंह राजपुरोहित को अपना प्रत्याशी बनाया है। 

छगनसिंह राजपुरोहित आहोर तहसील के हरजी गांव के मूल निवासी है। जो भारतीय जीवन बीमा निगम में एक सामान्य अभिकर्ता के रूप में कार्य कर रहे हैं। वहीं राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कर्मठ कार्यकर्ता के रूप में अपनी पहचान रखते है। वहीं छगनसिंह राजपुरोहित के राजनैतिक केरियर की बात करें तो छगनसिंह राजपुरोहित भाजपा के कार्यकर्ता के रूप में लंबे समय से कार्यरत है। भाजपा युवा मोर्चा में आहोर मंडल अध्यक्ष के रूप में भी लम्बे समय तक कार्य कर चुके हैं। वही वर्तमान में भाजपा जिला कार्यकारिणी में जिला मंत्री के पद पर कार्य कर रहे हैं। 
अगर इनके चुनावी अनुभव की बात करें तो 2013 के विधानसभा चुनावों में शंकरसिंह राजपुरोहित को जीत दिलवाने में चाणक्य की भूमिका निभा चुके हैं। 2013 के चुनावों में आहोर विधानसभा सीट से भाजपा की का पूरा श्रेय छगनसिंह राजपुरोहित की रणनीति को ही जाता है। 2013 से 2017 तक वर्तमान विधायक शंकरसिंह राजपुरोहित के हर कार्य को मूर्तरूप देने, कार्यो के वर्गीकरण से लेकर क्रियान्विति तक छगनसिंह राजपुरोहित की अहम भूमिका रही है। 

आम लोगो में पैठ या लोगो से जुड़ाव की बात करें तो आमलोगों के लिए ये नाम निर्विवादित चेहरा है। लोगो से सीधा जुड़ाव और सरल स्वभाव इनकी मज़बूत दावेदारी मानी जाती है। इस बार विधानसभा चुनावों की घोषणा के साथ ही भाजपा पदाधिकारियों से लेकर कार्यकर्ताओ और आमजन की स्थानीय उम्मीदवार की मांग ने भाजपा नेतृत्व को सिटिंग विधायक का टिकिट काटकर छगनसिंह राजपुरोहित के नाम की घोषणा करना पड़ा है।

विक्रमसिंह करणोत, 1st इंडिया न्यूज आहोर

और पढ़ें

Most Related Stories

कुंआरे युवकों को शादी का झांसा देकर रुपए ऐंठने वाली लुटेरी दुल्हन व दलाल गिरफ्तार

कुंआरे युवकों को शादी का झांसा देकर रुपए ऐंठने वाली लुटेरी दुल्हन व दलाल गिरफ्तार

जालोर: जिले के आहोर में कुंआरे युवकों को शादी का झांसा देकर रुपये ऐंठने वाली लुटेरी दुल्हन व उसके दलाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. क्षेत्र के चार युवक इस लुटेरी दुल्हन के जाल में फंस कर ठगी के शिकार हुए है. जानकारी के मुताबिक पिछले महीने रूपसिंह, धनाराम, अमृत भाई व जगदीश ने आहोर पुलिस थाने मे रिपोर्ट पेश कर गुजरात निवासी कल्पना बेन व अन्य लोगों के खिलाफ शादी के नाम पर धोखाधड़ी करने व घर से गहने व रूपये ले जाने का मामला दर्ज कराया था. मामले की तहकीकात के लिए थाने के एएसआई अखाराम व टीम ने गुजरात के जामनगर मे दबिश देकर लूटेरी दुल्हन कल्पना बैन व दलाल विमल दामा को गिरफ्तार कर आहोर लाया गया.

कुंआरे युवकों को शादी के नाम पर रूपये ऐंठने का यह एक सक्रिय गिरोह:  
पुलिस ने बताया कि कुंआरे युवकों को शादी के नाम पर रूपये ऐंठने का यह एक सक्रिय गिरोह है. जो मोटी रकम लेकर युवक के साथ शादी रचने का ढोंग करती है और चार पांच दिन तक घर वालो का विश्वास जीतकर मौका पा कर गहने व नकदी लेकर फरार हो जाती है. दुल्हन को भगाने मे इस गिरोह की प्रमुख भूमिका रहती है. इस सारे काम मे नाम व पत्ते झूठे दिए जाते है. लूटेरी दुल्हन ने शादी के नाम पर लाखों रुपए लूटने की जानकारी मिली है. जांच अधिकारी ने बताया कि गिरोह के अन्य सदस्य लक्ष्मी प्रजापत व शानदाबेन की तलाश की जा रही है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर ठगी की रकम बरामद करने का प्रयास कर रही है. 

Open Covid-19