आहोर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी ने बनाया उभरते हुए युवा नेता को प्रत्याशी

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/11/12 07:56

आहोर(जालोर)। विधानसभा चुनाव 2018 को लेकर भाजपा ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में जालोर जिले की पांचों सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी गई। बात अगर आहोर विधानसभा क्षेत्र की करें तो भाजपा ने वर्तमान विधायक शंकरसिंह राजपुरोहित का टिकिट काटकर उभरते हुए युवा नेता छगनसिंह राजपुरोहित को अपना प्रत्याशी बनाया है। 

छगनसिंह राजपुरोहित आहोर तहसील के हरजी गांव के मूल निवासी है। जो भारतीय जीवन बीमा निगम में एक सामान्य अभिकर्ता के रूप में कार्य कर रहे हैं। वहीं राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कर्मठ कार्यकर्ता के रूप में अपनी पहचान रखते है। वहीं छगनसिंह राजपुरोहित के राजनैतिक केरियर की बात करें तो छगनसिंह राजपुरोहित भाजपा के कार्यकर्ता के रूप में लंबे समय से कार्यरत है। भाजपा युवा मोर्चा में आहोर मंडल अध्यक्ष के रूप में भी लम्बे समय तक कार्य कर चुके हैं। वही वर्तमान में भाजपा जिला कार्यकारिणी में जिला मंत्री के पद पर कार्य कर रहे हैं। 
अगर इनके चुनावी अनुभव की बात करें तो 2013 के विधानसभा चुनावों में शंकरसिंह राजपुरोहित को जीत दिलवाने में चाणक्य की भूमिका निभा चुके हैं। 2013 के चुनावों में आहोर विधानसभा सीट से भाजपा की का पूरा श्रेय छगनसिंह राजपुरोहित की रणनीति को ही जाता है। 2013 से 2017 तक वर्तमान विधायक शंकरसिंह राजपुरोहित के हर कार्य को मूर्तरूप देने, कार्यो के वर्गीकरण से लेकर क्रियान्विति तक छगनसिंह राजपुरोहित की अहम भूमिका रही है। 

आम लोगो में पैठ या लोगो से जुड़ाव की बात करें तो आमलोगों के लिए ये नाम निर्विवादित चेहरा है। लोगो से सीधा जुड़ाव और सरल स्वभाव इनकी मज़बूत दावेदारी मानी जाती है। इस बार विधानसभा चुनावों की घोषणा के साथ ही भाजपा पदाधिकारियों से लेकर कार्यकर्ताओ और आमजन की स्थानीय उम्मीदवार की मांग ने भाजपा नेतृत्व को सिटिंग विधायक का टिकिट काटकर छगनसिंह राजपुरोहित के नाम की घोषणा करना पड़ा है।

विक्रमसिंह करणोत, 1st इंडिया न्यूज आहोर

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

ममता के गढ़ में शाह की हुंकार

EVM हैकिंग को लेकर विवाद, राहुल गांधी पर भाजपा का बड़ा हमला
15वें प्रवासी भारतीय दिवस पर PM Modi का नमो मंत्र
जानिए सर्वार्थसिद्धि योग में किये जाने वाले महा टोटकों के बारे में
10:00 बजे की सुपर फास्ट खबरें | News 360
राहुल गांधी का लकी वाला चकी
\'हलवा समारोह\' के साथ बजट की छपाई शुरू
राहुल की ताशपोशी के लिए \"चकी\" की रणनीति
loading...
">
loading...