close ads


भाजपा ने दिया पीएम केयर्स फंड का हिसाब, कहा- ₹3100 करोड़ कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दिए गए

भाजपा ने दिया पीएम केयर्स फंड का हिसाब, कहा- ₹3100 करोड़ कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दिए गए

नई दिल्ली: बीजेपी ने पीएम केयर्स फंड पर आज सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेसवार्ता कर पीएम केयर्स के बारे में बताते हुए कहा कि इस फंड का इस्तेमाल कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हो रहा है. इसके साथ ही उन्होंने राजीव गांधी फाउंडेशन को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि ये एक फैमिली फाउंडेशन था. उसे चीन से भी मदद मिली थी. 

सांस से संबंधित परेशानी के चलते गृह मंत्री अमित शाह AIIMS में भर्ती  

अब तक 3100 करोड़ रुपए कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दिए: 
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया है. जिसमें पीएम केयर फंड को NDRF में ट्रांसफर करने के लिए एक याचिका दायर की गई थी. आज कोर्ट ने लंबी बहस के बाद अपना निर्णय सुनाया और इस याचिका को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि पीएम केयर्स फंड से अब तक 3100 करोड़ रुपए कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दिए गए हैं, जिसमें से 2000 करोड़ रुपए वेंटिलेटर्स के लिए दिए गए हैं. जिससे 50 हजार वेंटिलेटर्स पीएम केयर्स फंड के माध्यम से उपलब्ध कराए गए हैं. 

1000 करोड़ रुपये राज्यों को प्रवासी मजदूरों की व्यवस्था के लिए दिए: 
रविशंकर प्रसाद ने इससे आगे कहा कि पीएम केयर्स फंड से 1000 करोड़ रुपये राज्यों को प्रवासी मजदूरों की व्यवस्था के लिए दिए गए हैं. इसके साथ ही 100 करोड़ रुपये कोरोना की वैक्सीन के अनुसंधान के लिए दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि तथ्यों के साथ अभी तक एक भी भ्रष्टाचार के आरोप लगाने की किसी की हिम्मत नहीं हुई. 

Coronavirus in India: 27 लाख के पार पहुंचा देश में संक्रमितों का आंकड़ा, करीब 52 हजार की मौत 

राजीव गांधी फाउंडेशन एक फैमिली फाउंडेशन था:
रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आगे कहा कि ‘’राजीव गांधी फाउंडेशन एक फैमिली फाउंडेशन था. उस फाउंडेशन को चीन से भी मदद मिलती थी. इसके साथ ही उन्होंने कोरोना की लड़ाई में राहुल गांधी पर पहले दिन से देश की एकता को तोड़ने का आरोप लगाया. 

और पढ़ें