कोलकाता CM ममता बनर्जी बोलीं- ‘अग्निपथ’ योजना के जरिए भाजपा अपना ‘‘सशस्त्र’’ कैडर आधार बनाने की कोशिश कर रही है

CM ममता बनर्जी बोलीं- ‘अग्निपथ’ योजना के जरिए भाजपा अपना ‘‘सशस्त्र’’ कैडर आधार बनाने की कोशिश कर रही है

CM ममता बनर्जी बोलीं- ‘अग्निपथ’ योजना के जरिए भाजपा अपना ‘‘सशस्त्र’’ कैडर आधार बनाने की कोशिश कर रही है

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सेना में भर्ती की नयी ‘अग्निपथ’ योजना को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए सोमवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नई रक्षा भर्ती के जरिए अपना ‘‘सशस्त्र’’ कैडर आधार बनाने की कोशिश कर रही है.

इस योजना को सशस्त्र बलों का अपमान करार देते हुए बनर्जी ने इस बात पर भी आश्चर्य व्यक्त किया कि क्या भाजपा की योजना चार साल की सेवा अवधि के बाद इन ‘‘अग्निवीर’’ सैनिकों को अपने पार्टी कार्यालयों में ‘‘चौकीदार’’ के रूप में तैनात करने की है. तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने विधानसभा में कहा कि भाजपा इस योजना के तहत अपना सशस्त्र कैडर आधार बनाने की कोशिश कर रही है. वे चार साल बाद क्या करेंगे? पार्टी युवकों के हाथ में हथियार देना चाहती है.

बनर्जी ने कहा कि भाजपा, 2024 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव से पहले लोगों को ‘अग्निपथ’ जैसी योजनाओं के जरिए बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि उन्होंने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था, लेकिन अब वे देश के लोगों को इन योजनाओं के जरिए बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रहे है.’’ इसके बाद, बनर्जी की टिप्पणी के विरोध में भाजपा के विधायकों ने विधानसभा से बर्हिगमन किया. सोर्स- भाषा

और पढ़ें