लखनऊ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित भाजपा नेताओं ने वाजपेयी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि की अर्पित

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित भाजपा नेताओं ने वाजपेयी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि की अर्पित

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित भाजपा नेताओं ने वाजपेयी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि की अर्पित

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्य इकाई के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर शनिवार को यहां लोक भवन (मुख्यमंत्री कार्यालय) में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

भाजपा के प्रदेश सह मीडिया प्रभारी हिमांशु दुबे ने शनिवार को बताया कि पार्टी पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती को सुशासन दिवस के रूप में मना रही है और प्रत्येक बूथ पर पार्टी के पदाधिकारी, कार्यकर्ता तथा पार्टी नेता वाजपेयी के व्यक्तित्व और कृतित्व पर चर्चा के साथ उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं. इसके अलावा राज्‍य के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में 'अटल युवा संकल्प यात्रा' का भी आयोजन किया गया है.

पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती की पूर्व संध्‍या पर भी लखनऊ में कई कार्यक्रम आयोजित किये गये. किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के अटल इंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में अटल बिहारी वाजपेयी मेमोरियल फाउंडेशन की ओर से आयोजित अटल राम संकल्प अपने अपने राम विषय पर कवि कुमार विश्वास ने अपनी प्रस्तुति दी. कार्यक्रम के आयोजक और फाउंडेशन के अध्यक्ष व उत्‍तर प्रदेश सरकार में कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने पूर्व प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वाजपेयी की स्मृतियों के संदर्भ में इस प्रकार का आयोजन सराहनीय है. (भाषा) 

और पढ़ें