नई दिल्ली प्रधानमंत्री के लोकसभा में आने पर भाजपा सदस्यों ने लगाए ‘मोदी-मोदी’ के नारे

प्रधानमंत्री के लोकसभा में आने पर भाजपा सदस्यों ने लगाए ‘मोदी-मोदी’ के नारे

प्रधानमंत्री के लोकसभा में आने पर भाजपा सदस्यों ने लगाए ‘मोदी-मोदी’ के नारे

नई दिल्ली: संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण के पहले दिन सोमवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों ने ‘भारत माता की जय’’ एवं ‘मोदी मोदी’ के नारे लगाए.

बजट सत्र के दूसरे चरण के पहले दिन निचले सदन में कार्यवाही शुरू होने पर जैसे ही प्रधानमंत्री मोदी सदन में आए, सत्तारूढ़ पार्टी के सदस्य अपने स्थान पर खड़े होकर मेजें थपथपाने लगे. इसके बाद भाजपा सदस्यों ने ‘भारत माता की जय’ एवं ‘मोदी मोदी’ के नारे लगाए. भाजपा सदस्यों ने करीब एक मिनट तक नारे लगाए. इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह सहित अनेक केंद्रीय मंत्री मौजूद थे.

गौरतलब है कि संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण की बैठक ऐसे समय शुरू हुई है जब कुछ ही दिन पहले पांच राज्यों..उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम आए हैं. इनमें भाजपा ने चार राज्यों..उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में जीत दर्ज की है और सरकार बनाने जा रही है, वहीं पंजाब में आम आदमी पार्टी को सफलता मिली है.

विपक्ष सरकार को कई मुद्दों पर घेरने की कर सकता है कोशिश:
सत्र के दौरान विपक्ष सरकार को बढ़ती बेरोजगारी, कर्मचारी भविष्य निधि पर ब्याज दर में कटौती और युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे भारतीयों की निकासी समेत कई मुद्दों पर घेरने की कोशिश कर सकता है. सत्र के इस चरण में वर्ष 2022-23 के केंद्रीय बजट प्रस्तावों के लिए संसद की मंजूरी प्राप्त की जायेगी. इसके अलावा केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के लिए बजट पेश करना सरकार के एजेंडे में शीर्ष पर होगा. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जम्मू-कश्मीर के लिए सोमवार को बजट पेश करेंगी. सरकार ने संविधान (अनुसूचित जनजाति) आदेश (संशोधन) विधेयक को भी लोकसभा में विचार किये जाने और पारित करने के लिए सूचीबद्ध किया है. सोर्स- भाषा 

और पढ़ें